India’s Biggest

Rural Media Platform

इलाहाबाद

अमेरिकी के चुनाव में ट्रेनिंग ले चुकी निधि यादव की हंडिया सीट पर परीक्षा, डिंपल यादव भी समर्थन में कर चुकी हैं रैली

यूपी टूरिज्म प्रमोशन बोर्ड की सदस्य निधि यादव अखिलेश की कोर टीम में शामिल थी। पिछले साल हुए अमेरिका के राष्ट्रपित चुनाव के प्रचार के तरीकों को समझने के लिए वो अमेरिका गईं थी।

इलाहाबाद पश्चिम सीट पर महिला शक्ति का हो रहा प्रदर्शन, ऋचा सिंह और पूजा पाल का होगा इम्तिहान

यूपी की सांस्कृतिक नगरी इलाहाबाद की पश्चिमी सीट पर महिला सशक्तीकरण का नजारा देखने को मिल रहा है। इस सीट पर दो ऐसी महिलाएं चुनावी राजनीति में किस्मत आजमा रही हैं,

इलाहाबाद के चुनावी रोड शो में आज अमित शाह और राहुल-अखिलेश होंगे आमने-सामने

आज राहुल गाँधी और अखिलेश यादव इलाहबाद में अपनी उम्मीदवारी को साबित करने के लिए रोड शो करेंगे वहीँ बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह भी इलाहबाद में आज रैली और अल्लापुर में रोड शो करते नज़र आएंगे।

होली के हुड़दंग से गायब हुई फागुनी गीतों की मिठास

शोरगुल वाले फिल्मी संगीत के बढ़ते दखल के कारण माटी से जुड़े गीतों का अस्तित्व संकट में पड़ गया है। हमारे ग्रामीण जीवन में घुले-मिले पारम्परिक गीतों की मिठास का स्थान कर्कशता वाला तेज संगीत लेता जा रहा है। पहले फागुन में गाया जाने वाला चौताल, उलारा और बेलार जैसे फागुनी गीत अब सुनाई देने बंद हो गए हैं। इसको लेकर लोककलाओं के जानकारों में चिंता का भाव है।

इलाहाबाद: माघ मेले में लगे स्वास्थ्य शिविर में मिल रहा अच्छा इलाज, दूर-दूर से इलाज कराने आते हैं लोग

रामदेवी कुंडा की रहने वाली हैं जो अपने इलाज और बेहतर खान-पान की इच्छा लिए पिछले तीन वर्षों से माघ मेले में आ रही हैं।

सपा नेता अतीक अहमद मारपीट के आरोप में गिरफ्तार

समाजवादी पार्टी के बाहुबली नेता अतीक अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया है। नैनी पुलिस ने उन्हें यूनिवर्सिटी में मारपीट मामले में गिरफ्तार किया है।

अब यूपी में भी उगाए जा रहे हैं अंगूर, इलाहाबाद के कई गांवों में किसानों ने शुरु की खेती

धान गेहूं जैसे परंपरागत खेती करने वाले किसान अब अंगूर की भी खेती करने लगे हैं, साथ ही उनका उत्पादन भी अच्छा हो रहा है।

गंगा के किनारे कछार में सैकड़ों किसान कर रहे हैं जैविक खेती

गंगा के किनारे कछार में सब्जियों की खेती करने वाले किसानों के लिए खेती फ़ायदे का सौदा साबित हो रही है, जबसे यहां के किसानों ने जैविक खेती को बढ़ावा दिया है।

संगम के माघ मेले में नहीं जा पाए हैं तो तस्वीरों में करिए प्रयाग का भ्रमण

संगम तट पर पिछले एक पखवाड़े से एक नया शहर बसा हुआ। देश के कोने-कोने के अलावा दुनिया के कई दूसरे देशों के श्रद्धालु इलाहाबाद पहुंच रहे हैं। 12 जनवरी से शुरु हुआ ये मेला 45 दिन तक चलेगा, लाखों लोग डुबकी लगाते हैं। अगर आप मेले में नहीं पहुंच पाएं हैं तस्वीरें यहां देखिए।

इलाहाबाद में भारतीय किसान यूनियन ने सरकार को दिया अल्टीमेटम, चिंतन शिविर में 11 प्रस्ताव पास

भारतीय किसान यूनियन की तरफ से आयोजित चिन्तन शिविर में 11 प्रस्ताव पास किए गए हैं। इसमें किसानों को लाभकारी मूल्य देने, बुंदेलखंड में पलायन, किसानों की बढ़ती आत्महत्या समेत कई अहम मुद्दों को शामिल किया गया है। ये शिविर 16 से लकर 18 जनवरी तक चला।

केशव प्रसाद मौर्या के बिजनेस पार्टनर डॉ. बंसल के हत्यारों का अब तक सुराग नहीं, डॉक्टरों ने दिया सरकार को अल्टीमेटम

इलाहाबाद के जाने-माने अश्विनी कुमार बंसल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। अश्विनी कुमार बंसल के जीवन ज्योति अस्पताल में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्या का भी शेयर है। केशव प्रसाद मौर्या ने इसे प्रदेश में गुंडाराज का उदाहरण बताया है तो डॉक्टरों ने काम रोक दिया है