India’s Biggest

Rural Media Platform

दागी अध्यापकों व कर्मचारियों की नहीं लगाई जाएगी ड्यूटी

यूपी बोर्ड की परीक्षा की पूरी तैयारियां हो गईं हैं। नकलमुक्त परीक्षा कराना शिक्षा विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों की सबसे बड़ी चुनौती होती है।

कड़ी सुरक्षा के बीच मुंडेरा मंडी में होगी मतगणना 

इलाहबाद जिले में 12 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान के बाद मुंडेरा मंडी में बनाए गए मतगणना स्थल पर प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी हो गयी है।

फूलों की खेती से बदल रही किसानों की किस्मत, कमा रहे अच्छा मुनाफ़ा

कुछ साल पहले तक यमुना से सटे हुए अरैल गाँव कच्ची शराब के लिए जाना जाता था, लेकिन आज वही अरैल फूलों की खेती में अपनी अलग पहचान बना रहा है।

सारा हत्याकांड में अमनमणि त्रिपाठी को मिली बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने दी सशर्त जमानत

अमनमणि पर पत्नी सारा की हत्या करने और सबूत मिटाने के आरोप में सीबीआई ने फरवरी में गिरफ्तार किया था।

संगम नगरी की यादों में न रह जाएं तांगे

संगम नगरी में आज भी तांगें अपनी मंथर और मस्त गति से चलते दिखाई देते हैं। इन तांगों की सवारी इलाहाबाद के उन पुराने दिनों की याद दिलाती है, जब सड़कों पर तांगों का दिखना आम बात होती थी और रोजना आते-जाते लोग इसकी सवारी का आनंद लिया करते थे।

इलाहाबाद में 40 लाख लोगों का वोट करेगा 200 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला  

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के चौथे चरण के तहत इलाहाबाद जिले में सख्त सुरक्षा के बीच सभी 12 विधानसभा सीटों के लिए आज हो रहे मतदान में 40 लाख से अधिक मतदाता करीब 200 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

इलाहाबादः एसएसबी जवान ने वोटरों को मारा थप्पड़, ग्रामीणों ने किया वोटिंग का बहिष्कार

इलाहाबाद के शंकरगढ़ तहसील स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में मतदान के दौरान एसएसबी जवानों पर अभद्रता और मारपीट का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने हंगामा करना शुरू कर दिया है।

अमेरिकी के चुनाव में ट्रेनिंग ले चुकी निधि यादव की हंडिया सीट पर परीक्षा, डिंपल यादव भी समर्थन में कर चुकी हैं रैली

यूपी टूरिज्म प्रमोशन बोर्ड की सदस्य निधि यादव अखिलेश की कोर टीम में शामिल थी। पिछले साल हुए अमेरिका के राष्ट्रपित चुनाव के प्रचार के तरीकों को समझने के लिए वो अमेरिका गईं थी।

इलाहाबाद पश्चिम सीट पर महिला शक्ति का हो रहा प्रदर्शन, ऋचा सिंह और पूजा पाल का होगा इम्तिहान

यूपी की सांस्कृतिक नगरी इलाहाबाद की पश्चिमी सीट पर महिला सशक्तीकरण का नजारा देखने को मिल रहा है। इस सीट पर दो ऐसी महिलाएं चुनावी राजनीति में किस्मत आजमा रही हैं,

इलाहाबाद के चुनावी रोड शो में आज अमित शाह और राहुल-अखिलेश होंगे आमने-सामने

आज राहुल गाँधी और अखिलेश यादव इलाहबाद में अपनी उम्मीदवारी को साबित करने के लिए रोड शो करेंगे वहीँ बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह भी इलाहबाद में आज रैली और अल्लापुर में रोड शो करते नज़र आएंगे।

होली के हुड़दंग से गायब हुई फागुनी गीतों की मिठास

शोरगुल वाले फिल्मी संगीत के बढ़ते दखल के कारण माटी से जुड़े गीतों का अस्तित्व संकट में पड़ गया है। हमारे ग्रामीण जीवन में घुले-मिले पारम्परिक गीतों की मिठास का स्थान कर्कशता वाला तेज संगीत लेता जा रहा है। पहले फागुन में गाया जाने वाला चौताल, उलारा और बेलार जैसे फागुनी गीत अब सुनाई देने बंद हो गए हैं। इसको लेकर लोककलाओं के जानकारों में चिंता का भाव है।

इलाहाबाद: माघ मेले में लगे स्वास्थ्य शिविर में मिल रहा अच्छा इलाज, दूर-दूर से इलाज कराने आते हैं लोग

रामदेवी कुंडा की रहने वाली हैं जो अपने इलाज और बेहतर खान-पान की इच्छा लिए पिछले तीन वर्षों से माघ मेले में आ रही हैं।