India’s Biggest

Rural Media Platform

उन्नाव: तीन माह में पुलिस ने बरामद की 5678 लीटर कच्ची शराब, 27 लोग गिरफ्तार

विधानसभा चुनाव आते ही जनपद में अवैध शराब का कारोबार बढ़ जाता है। कच्ची शराब के सहारे नेता मतदाताओं की चैखट तक पहुंचकर उन्हें लुभाने का प्रयास करते हैं।

उन्नाव: सफीपुर विधानसभा में चौदह में छह बार एक ही प्रत्याशी ने विजय हासिल की

सफीपुर विधान सभा जिले की राजनीति में अपना विशेष स्थान रखती है। मखदूम शाह सफी की दरगाह के चलते देश-विदेश में चर्चित यह क्षेत्र कभी कांग्रेस का मजबूत गढ़ माना जाता था।

सोशल मीडिया लैब विकसित कर सोशल साइटों की होगी निगरानी

विधानसभा चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन और आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों पर इस बार शिकंजा सख्त करने की तैयारी पुलिस ने कर रखी है।

एक ऐसी सीट जहां कभी नहीं खुला BJP का खाता

इस क्षेत्र की जनता ने 14 बार विधानसभा के चुनाव में अलग-अलग पार्टियों के प्रतिनिधियों का चयन किया है। इसमें कभी भी भाजपा ने सीट नहीं जीती।

टीचर ने अपनी सैलरी से खरीदे मिड-डे-मील के लिए बर्तन

परिषदीय विद्यालयों का नाम लेते ही जेहन में जो तस्वीर कौंधती है वह अमूमन अच्छी नहीं होती। मगर जिले के कुछ परिषदीय स्कूलों ने अब इस धारणा को बदलने पर विवश कर दिया है।

विकास और युवा नेता को तरजीह देंगे वोटर

चुनाव की घोषणा होने के बीच ये युवा कुछ और ही ठाने हुए हैं। इस चुनाव में पहली बार वोट देने को तैयार युवाओं का कहना है कि वह जाति धर्म के आधार पर वोट नहीं करेंगे।

रिफाइंड में मिला मानक से ज्यादा फ्री फैटी एसिड

खुले उत्पाद ही नहीं सील पैक खाद्य पदार्थों में भी मानकों की अनदेखी हो रही है। कुछ ऐसा ही खुलासा रिफाइंड तेल के सैम्पल की जांच में हुआ है।

पारिवारिक लाभ योजना के 954 में से 589 आवेदन पत्र जांच में मिले फर्जी 

समाज कल्याण विभाग में पारिवारिक लाभ योजना में बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़े का खुलासा बीते दिनों हुआ था। इसमें 28 लोगों पर केस दर्ज कराया गया।