India’s Biggest

Rural Media Platform

कन्नौज

मत्स्यपालकों को सलाह: गर्मियों में कर दें मछलियों की बिक्री 

मत्स्य विभाग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जीसी यादव मत्स्य पालकों के लिए सलाह देते हैं कि तालाब में मछली पालन के लिए कम से कम एक से डेढ़ मीटर गहरा पानी होना चाहिए। गर्मियों में उसकी बराबर देखरेख करनी चाहिए। अगर मछली आधा किलो से ऊपर की हो रही है तो बिक्री कर दें।

शनिवार से यूपी के बेसिक स्कूलों में शुरु होंगी परीक्षाएं

उत्तर प्रदेश में यूपी बोर्ड की परीक्षाएं चल ही है शनिवार से बेसिक स्कूलों में परीक्षाएं शुरु हो जाएंगी। ये परीक्षाएं दो पाली में होंगी।

आलू का हो निर्यात, घोषणा पत्र के वायदे पूरे करें सीएम 

इस बार आलू किसानों की मेहनत माटी मोल बिक गयी, किसानों को सही दाम नहीं मिल पाया। आज प्रदेश के नए मुख्यमंत्री ने शपथ ले ली है, इसी के साथ नए मुख्यमंत्री से किसानों की भी उम्मीदें बढ़ गईं हैं।

कन्नौज से पहली बार बनीं महिला राज्यमंत्री, अर्चना पांडेय को मिली लालबत्ती 

कन्नौज जिले के छिबरामऊ विधानसभा से एमएलए बनीं अर्चना पांडेय के साथ कई संयोग जुड़े हैं। वह पहली बार चुनाव जीतीं और राज्यमंत्री बन गईं। अब तक जिले से दो महिला विधायक चुनी गईं, लेकिन सरकार में लालबत्ती लाने में भी महिला के रूप में उनका नाम पहली बार ही शामिल हुआ है।  

नए मुख्यमंत्री से है युवाओं को कई उम्मीदें 

नई सरकार से आशा करते हैं कि महिलाओं पर होने वाले अत्याचार पर रोक के प्रभावी कदम उठाए जाएं। शिक्षा व्यवस्था और स्वास्थ्य सेवाओं पर विषेश बल देकर उनको दुरूस्त किया जाए।

आचार संहिता खत्म होते ही शुरु हुआ तबादलों का दौर 

आदर्श आचार संहिता खत्म होते ही प्रदेश में अब अफसरों के तबादलों का दौर शुरू हो गया है। उमर्दा ब्लॉक क्षेत्र के बाल विकास परियोजना अधिकारी जवाहिर का गोरखपुर के लिए स्थानांतरण हो गया।

यूपी बोर्ड परीक्षा: नकल को लेकर सख़्त नजर आए शिक्षक व अधिकारी

उत्तर प्रदेश में सरकार बदलने का असर इलाहाबाद बोर्ड परीक्षाओं के पहले दिन दिखा। विषयवार ड्यूटी कर रहे सात शिक्षक कार्यमुक्त कर दिए गए। एक बाबू भी ड्यूटी से हटा दिया गया। दो पालियों की परीक्षा में दो नकलची धरे गए।

विधानसभा निपटा, कन्नौज में अब निकाय चुनाव की तैयारी

विधानसभा चुनाव निपट चुका है। अब निकाय चुनाव की तैयारी शुरू हो जाएगी। चुनाव लड़ने वाले दावेदार सामने आने लगे हैं। वह क्षेत्रों में धीरे-धीरे निकलने भी लगे हैं।

कन्नौजः तिर्वा से जो जीता, उसने भोगा सत्ता का सुख 

इत्रनगरी वाले जिले की तिर्वा (पहले उमर्दा) विधानसभा सीट ऐसी है जहां चुनाव जिस पार्टी का विधायक जीतता है वह सत्ता का सुख भोगता है। इस चुनाव में भी कुछ ऐसा ही हुआ है।