India’s Biggest

Rural Media Platform

सुनिए मोदी जी: 75 साल की बुजुर्ग महिला बोली, ‘पेंशन मिल जाती तो बुढ़ापा ठीक से कट जाता’

यूपी में नई सरकार के गठन की कवायद के बीच लोगों की उम्मीदें बढ़ती जा रही हैं। पढ़िए यूपी सरकार से क्या चाहती है कानपुर देहात की एक बुजुर्ग महिला।

कानपुर देहात की चार विधानसभा सीटों के लिए मतगणना शुरू

कानपूर देहात की चारो विधानसभाओ के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है, सबसे पहले पोस्टल वैलेट पेपर की मतगणना की जा रही है मतगणना का काम 8 बजे शुरू हो गया है।

कानपुर देहात की चारों विधानसभा सीटों पर रहा भाजपा का कब्जा

विधानसभा चुनाव का परिणाम आते ही सुबह के दो घंटे में ही हर तरफ मोदी की लहर नजर आनी शुरू हो गयी थी। कानपुर देहात में चारों विधान सभा सीटों पर भाजपा का कब्जा रहा और बाकी की पार्टियों के प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा।

स्वास्थ्य परीक्षण के साथ साथ बच्चों को पुलिस विभाग द्वारा पुलिस सेवाओं की दी गई जानकारी

गाँव कनेक्शन फाउंडेशन की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में कानपुर देहात जिले के जूनियर स्कूल में बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। जिसमें ज्यादातर बच्चों के दांत पीले थे।

मौसम बदलते ही बच्चों में बढ़ रहा डायरिया का प्रकोप

गर्मी का मौसम आते ही शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में डायरिया का प्रकोप बढ़ने लगता है। ज्यादातर बच्चे डायरिया के कारण उल्टी, दस्त और बुखार से पीड़ित होते हैं।

कानपुर देहात की 4 विधानसभा सीटों पर मतदान की तैयारियां पूरी, साढ़े तीन सौ बूथों पर लगाए गए कैमरे

कानपुर देहात में विधान सभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए जिला प्रसाशन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं, पोलिंग पार्टियों को पोलिंग बूथों के लिए रवाना कर दिया गया है ।

बुजुर्गों और दिव्यांग मतदाताओं को गुलाब देकर किया जा रहा स्वागत

मतदाता जागरूकता में विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले कानपुर देहात में आदर्श बूथ पर सभी बुजुर्गों, और दिव्यांगों को जिला प्रशासन की तरफ से गुलाब के फूल दिए जा रहे हैं।

कानपुर देहात में बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं का गुलाब देकर किया गया स्वागत 

मतदाता जागरुकता में गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज जिले में मतदान के दिन बुजुर्गों और दिव्यांगो के लिए खास तरह के इंतजाम किए गए। किसी को फूल माला तो किसी को गुलाब का फूल देकर प्रोत्साहित किया गया

कानपुर देहात में मतदाताओं को जागरुक करने के लिए बनाया गया तीन किलोमीटर लंबा बैनर, गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज़

मतदाता जागरुकता को लेकर कानपुर देहात ने आज इतिहास रचा। जिला प्रशासन ने सभी विभागों और लोगों के सहयोग से 3 किलोमीटर का जागरुकता बैनर बनाया, जो एक रिकार्ड है।

नोटबंदी की वजह से मुरझाए फूल, चुनावी माहौल में भी फूलों की नहीं मिल रही अच्छी कीमत

गेंदा की जाफरी किस्म की प्रजाति दिसंबर माह में बाजार में आ जाती है, इस बार नोटबंदी की वजह से लोगों ने सजावट के खर्चों में कटौती कर दी जिससे किसानों को इस बार नुकसान उठाना पड़ा रहा है।