India’s Biggest

Rural Media Platform

कानपुर नगर

कानपुर में करीब 56 फीसदी से अधिक मतदान 

कानपुर शहर की दस विधानसभा सीटों पर आज शाम 5 बजे तक 56. 40 फीसदी मतदान हुआ। यहां 10 विधानसभा क्षेत्रों के 100 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ईवीएम में बंद हो गया।

कांग्रेस और बीजेपी समर्थकों में झड़प, बीजेपी समर्थक लहूलुहान 

कानपुर नगर के किदवई नगर विधानसभा के चाचा नेहरू इंटर कॉलेज पोलिंग बूथ पर काग्रेस और बीजेपी समर्थकों के बीच में झड़प हो गई। यह पोलिंग निवर्तमान काग्रेस प्रत्याशी और विधायक अजय कपूर के निवास स्थान पर आता है।

कानपुर में मतदाताओं का बैंडबाजे और फूलों से किया जाएगा स्वागत

इस बार मतदान स्थल पर मतदाताओं का स्वागत फूल और बैंडबाजे के साथ किया जायेगा साथ ही मतदान केंद्रो पर मतदाताओं की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए पीने के लिए पानी , चाय और काफ़ी का इंतजाम भी किया है।

अखिलेश काम की बात करते हैं मन की नहीं : डिम्पल यादव

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मन की बात नहीं करते बल्कि काम की बात करते हैं और वह उत्तर प्रदेश के बेटे हैं और प्रदेश का विकास करना चाहते हैं, वे काम करना चाहते हैं।

कानपुर रैली में मायावती का बड़ा ऐलान, बीजेपी के समर्थन से किसी भी कीमत पर नहीं बनाउंगी सरकार, बीएसपी को मिलेगा बहुमत

मायावती ने केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की सपा सरकार पर जमकर हमला बोला। मायावती ने कहा कि BSP किसी भी कीमत पर बीजेपी के समर्थन से सरकार नहीं बनाएगी।

भाजपा ने यूपी में खराब कानून व्यवस्था के लिए सपा सरकार और पुलिस डीजीपी को जिम्मेदार ठहराया 

भारतीय जनता पर्टी ने उत्तर प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था के लिये समाजवादी पार्टी सरकार और पुलिस विभाग के डीजीपी को जिम्मेदार ठहराते हुये आज कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गयी है और गुंडो का राज हो गया है।

कानपुर की जनता को रास आ रहा स्वच्छता का ऐप

कानपुर के निवासियों में शहरी विकास मंत्रालय की एक ऐप्लीकेशन का प्रचलन तेजी से बढ़ रहा है क्योंकि इस ऐप्लीकेशन में शहर में फैली कहीं की भी गन्दगी की समस्या की फोटो भेज देने मात्र से कुछ ही घंटों के अंदर समस्या का निस्तारण शुरू हो जाता है।

चूहे कुतर सकते हैं प्रत्याशियों का भविष्य

उत्तर प्रदेश के कानपुर में चुनाव में वोट पड़ने के बाद प्रत्याशियों का भविष्य खतरे में पड़ने की प्रबल संभावना है क्योंकि कानपुर में वोटिंग के बाद 10 विधान सभाओं की ईवीएम मशीनें जहां रखी जानी हैं, वहां पर मौजूद चूहों की फ़ौज की मौजूदगी सभी प्रत्याशियों की नींद को उड़ा रही है।

कानपुर रैली में मोदी पर बरसे राहुल और अखिलेश, राहुल ने अपने तरीके से बताई स्कैम की परिभाषा

पीएम मोदी के यूपी ‘‘स्कैम’’ जुमले पर चुटकी लेते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ‘‘ समाजवादी और कांग्रेस के युवा गठबंधन से मोदी के चेहरे का रंग उड़ गया है। आने वाले दिनों में देखो वो क्या-क्या बोलते हैं।

कानपुर हादसा: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह मृतकों के परिवार की करेंगे 1 लाख की मदद

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के चकेरी थाना क्षेत्र में गुरुवार को एक इमारत के गिरने से पांच लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है और शुक्रवार को मृतकों के परिवार को एक लाख रुपये की मदद करने का ऐलान किया। डॉ.सिंह ने घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। मृतकों में छत्तीसगढ़ की एक महिला श्रमिक निर्मला वैष्णव भी शामिल हैं।

कानपुर इमारत हादसा: मरने वाले मजदूरों की संख्या आठ हुई, हादसे की जांच करेगी कमेटी 

जाजमऊ की केडीए कालोनी में ढही एक इमारत के मलबे से एक और मजदूर का शव निकाले जाने के साथ ही इस हादसे में मृतक संख्या बढ़कर अब आठ हो गई है।

कानपुर हादसा: 15 घंटे बाद जिंदा निकाले गए बाप-बेटी, सपा नेता महताब आलम पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

कानपुर में ढही निर्माणाधीन इमारत के मलबे से एक व्यक्ति और उसकी बेटी को जीवित बाहर निकाला गया है। इस मामले में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 18 लोग घायल हैं, पुलिस ने मामले में सपा नेता महताब आलम पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है।