India’s Biggest

Rural Media Platform

कानपुर गंगा मेला: क्रांतिकारियों ने ऐसी खेली होली कि आज भी उड़ रहा है रंग

अंग्रेजी हुकूमत में कानपुर के हटिया बाजार में फहराए गए तिरंगे की घटना के 75 वर्ष बाद आज भी उसी दिन और नक्षत्र को यहां के निवासी बड़ी घूम-धाम से होली खेलते हैँ जो कि गंगा मेला नाम से पूरे देश और विदेश में भी प्रचलित है।

क्षमता से ज्यादा आलू रखने से हुआ कानपुर के कोल्ड स्टोरेज में धमाका ?

कानपुर के कोल्ड स्टोरेज बिल्डिंग में हादसे के बाद सेना ने राहत और बचाव कार्य शुरु कर दिया है। बताया जा रहा है। क्षमता से ज्यादा आलू रखना हादसे की वजह हो सकता है।

कानपुर में कोल्ड स्टोरेज बिल्डिंग गिरी, पांच मजदूर की मौत, दस घायल

कानपुर के कोल्ड स्टोरेज में बड़ा हादसा हो गया है। जिले में एक कोल्ड स्टोरेज की बिल्डिंग का बड़ा हिस्सा गिर गया है, जिसमें कई मजदूरों के दबे होने की आशंका है। राहत और बचाव कार्य जारी है।

कानपुर बिल्डिंग हादसे में अब तक 7 मजदूरों की मौत, बिल्डिंग के मालिक सपा नेता और ठेकेदार पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

कानपुर जिले में बुधवार को दर्दनाक हादसा हो गया है। कानपुर शहर के जाजमऊ इलाके में अल्लाहु अकबर मस्जिद के पास निर्माणाधीन अपार्टमेंट धाराशायी हो गया। 

अस्थायी पुल भी जर्जर, अब कहां से जाएं ग्रामीण

पिछले डेढ़ साल से शिवली-शिवराजपुर के मुख्य मार्ग का भौसाना पुल टूटने की वजह से आवागमन के लिए कुछ महीने पहले अस्थायी तौर पर लोहे के पीपों का पुल बनाया गया था, जो अब सिर्फ खतरों को दावत दे रहा है।

पीड़ित महिलाओं को हक दिला रहा आशा ज्योति केन्द्र

बनारस की रहने वाली संध्या (बदला हुआ नाम) के पति आनंद (बदला हुआ नाम) की मौत कैंसर से लगभग पांच माह पहले क्या हुयी, तमाम खुशियों और परिवार वालों ने उससे मुंह मोड़ लिया। संध्या के सामने दो बच्चों की देखभाल की चिंता सताने लगी।

अब नहीं छूटेगी यूपी बोर्ड के परीक्षार्थियों की परीक्षा

यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों की परीक्षा गलत स्कीम (परीक्षा कार्यक्रम सूची) के कारण न छूटने पाये, इसके लिए प्रधानाचार्यों को यूपी बोर्ड ने परीक्षार्थियों की मदद के लिए निर्देश जारी किये हैं।

कानपुर में चुनाव के दौरान हिंसा, कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी के समर्थक भिड़े,  बीजेपी कार्यकर्ता गंभीर रुप से घायल

कानपुर की जनता ने इस बार भी मतदान के लिए जोश नहीं दिखाई क्योकि जिला प्रशासन ने यह प्रयास किया था की मतदान 70%तक पहुचे पर 57% से अधिक मतदान नहीं हुआ।

कानपुर में करीब 56 फीसदी से अधिक मतदान 

कानपुर शहर की दस विधानसभा सीटों पर आज शाम 5 बजे तक 56. 40 फीसदी मतदान हुआ। यहां 10 विधानसभा क्षेत्रों के 100 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ईवीएम में बंद हो गया।

कांग्रेस और बीजेपी समर्थकों में झड़प, बीजेपी समर्थक लहूलुहान 

कानपुर नगर के किदवई नगर विधानसभा के चाचा नेहरू इंटर कॉलेज पोलिंग बूथ पर काग्रेस और बीजेपी समर्थकों के बीच में झड़प हो गई। यह पोलिंग निवर्तमान काग्रेस प्रत्याशी और विधायक अजय कपूर के निवास स्थान पर आता है।