India’s Biggest

Rural Media Platform

कानपुर नगर

आरटीआई टी स्टाल: चाय की चुस्कियों के साथ ग्रामीण समझते हैं कैसे पाना है अपना हक 

मूलचंद बाबा की चाय की दुकान पर सुबह होते ही भीड़ लग जाती है। इनकी दुकान पर लोग सिर्फ चाय की चुस्की लेने नहीं आते बल्कि यहां उन्हें सूचना के अधिकार क़ानून की जानकारी मुफ्त में मिलती है।

चुनावी सरगर्मी बढ़ी, सुलगने लगीं कच्ची शराब की भटि्ठयां

चुनाव करीब आते ही गाँवों में शराब की अवैध भट्ठियां धधकने लगी हैं। कच्ची शराब बनाने के लिए बदनाम गाँवों में चोरी-चुपके फिर से शराब माफिया सक्रिय हो गए हैं।

नोटिस के बाद भी नहीं जमा कराया लाइसेंसी हथियार तो देना होगा रोज 5500 रुपये का जुर्माना

कानपुर जिला प्रशासन ने कहा है कि अगर कोई लाइसेंसधारक पुलिस प्रशासन के नोटिस के बाद भी अपना हथियार जमा नहीं कराता है तो उसे 5,500 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से जुर्माना भरना पड़ेगा।

देर से जागा रेलवे प्रशासन: रूरा ट्रेन हादसे में स्टेशन मास्टर सहित चार सस्पेंड 

रूरा में हुए सियालदाह अजमेर एक्सप्रेस 12987 ट्रेन हादसे के एक हफ्ते बाद प्रारंभिक जांच में दोषी पाए गए स्टेशन मास्टर समेत चार लोग सस्पेंड कर दिए गए हैं।

#स्वयंफ़ेस्टिवल: नेत्र जांच शिविर से 116 लोगों को मिला लाभ

कानपुर। स्वयं फ़ेस्टिवल के तहत चौबेपुर ब्लॉक में तरी पाठकपुर ग्राम पंचायत के पंचायत भवन व प्राथमिक विद्यालय में नेत्र जांच शिविर लगा।

#स्वयंफ़ेस्टिवल: पशु टीकाकरण कैम्प में पशुपालकों को दी गई तमाम सलाह

कानपुर। गाँव कनेक्शन फाउंडेशन की ओर से आयोजित किए जा रहे स्वयं फ़ेस्टिवल के तहत जनपद के ग्राम पंचायत तरीपाठकपुर विकास खंड चौबेपुर में पशु टीकाकरण का आयोजन।

#स्वयंफेस्टिवल: जब बच्चों ने पहली बार पहने नए जूते तो सभी की आंखें हुईं नम

कानपुर। स्वयं फेस्ट में करीब 50 गरीब परिवार के बच्चों को नए जूते बांटे गए। इस बीच कइयों के लिए नए जूते पहनने का यह पहला एहसास था।

शमशाद ने थामा तेजाब पीड़िता शबीना का हाथ 

बारह साल पहले अपने मंगेतर के ही हाथों तेजाब के हमले के बाद चेहरे और जिस्म पर जले के निशान और दिल में अरमानों के जख्म झेल रही शबीना का हाथ उसके मोहल्ले के ही शमशाद ने थाम लिया।

स्वयं फेस्टिवलः कानपुर जेल के कैदियों का किया गया मुफ्त इलाज, देखें और क्या हुआ

कानपुर नगर के बिधनू ब्लॉक के मझांवन गाँव में नेत्र जांच शिविर लगाया गया। इसमें बड़ी संख्या में भाग लेकर लोगों ने अपनी आंखों की जांच करवाई।

#स्वयंफ़ेस्टिवल: बुजुर्ग दीनदयाल की आंखों को मिला इलाज, बोले-गाँव कनेक्शन धन्यवाद

कानपुर। सत्तर वर्षीय दीन दयाल की खुशी का ठिकाना नहीं रहा जब उन्हें स्वयं फेस्टिवल के तहत नेत्र चिकित्सा शिविर का पता चला।

कानपुर में बोले पीएम मोदी- यूपी में परिवर्तन की लहर नहीं परिवर्तन की आंधी चल रही है

कानपुर की परिवर्तिन रैली में प्रधानमंत्री बिना नाम लिए सपा और बसपा पर साधा निशाना, कहा- यूपी की जनता कर चुकी है परिवर्तन लाने का फैसला