India’s Biggest

Rural Media Platform

गोरखपुर

कभी 10 लाख लोगों का पेट पालने वाली एशिया की दूसरी सबसे बड़ी चीनी मिल आज कूड़े में

चीनी का कटोरा कहे जाने वाले पूर्वी उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों के लिए सरैया चीनी मिल कभी संजीवनी हुआ करती थी। 10 लाख से ज्यादा लोगों को जीवन इस चीनी मिल पर आश्रित था।

गोरखपुर में मायावती ने कहा, मोदी के झांसे में नहीं आएंगे लोग, प्रदेश की बेटी को करेंगे वोट, पूर्वांचल को अलग राज्य बनाने का वादा

सपा-कांग्रेस के दागी चेहरे को वोट न दें। बसपा के बेदागी चेहरे को वोट दें। मौजूदा प्रदेश ने उन कामों को पूरा किया जिसे प्रदेश सरकार ने पूरा किया।

योगी आदित्यनाथ की असली परीक्षा अब

विधानसभा के पांचवे और छठवे चरण में होने जा रहे चुनाव में इस संगठन और इसके संरक्षक गोरखपुर के बीजेपी सांसद महंत योगी आदित्यनाथ की अग्निपरीक्षा होने जा रही है।

सरकार के लिए पूर्वांचल की सीटें अहम, 2012 में 106 सीटें देकर पू्र्वांचल ने ही अखिलेश के लिए बनाया था मुख्यमंत्री की कुर्सी तक का रास्ता

प्रदेश को सबसे ज्यादा मुख्यमंत्री देने वाले पूर्वांचल में एक बार फिर सभी पार्टियों की निगाहें हैं। बाकी बचे चार चरणों के चुनाव में अधिकतर सीटें पूर्वांचल की हैं।

यूपी चुनाव लाने जा रहा है देश की राजनीति में बहुत बड़ा बदलाव: अमित शाह 

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी की ‘सुनामी’ आने का दावा करते हुए आज कहा कि राज्य का विधानसभा चुनाव देश की राजनीति में बहुत बडा बदलाव लाने जा रहा है।

तस्वीरों में देखें गोरखपुर में मनाए गए स्वयं फेस्टिवल की यात्रा

गोरखपुर के बैंक रोड स्थित अयोध्या दास गर्ल्स इंटर कालेज में यूपी डायल 100 से शैलेश पाण्डेय ने छात्राओं को 1090 और डायल 100 के बारे में बताया।

#स्वयंफेस्टिवलः किसानों को सिखाए उन्नत खेती के गुर

गोरखपुर के जंगल कौड़िया ब्लॉक के पचगाँवा गाँव में आयोजित स्वयं फोस्टिवल में किसानों की समस्याएं सुनी गईं और उनके उपाय भी बताए गए, इसके साथ ही किसानों को उन्नत खेती के बारे में भी बताया गया।

#स्वयंफेस्टिवलः ‘डरे नहीं, जरूरत पड़ने पर बेझिझक होकर करें 1090 पर शिकायत’

स्वयं फेस्टिवल के छठे दिन गोरखपुर में पिपराईच ब्लॉक के को-ऑपरेटिव इंटर कॉलेज में पुलिस सेशन का आयोजन किया गया।

गोरखपुर में #स्वयंफेस्टिवल में बोली यूपी पुलिस कोइ तंग करे तो हमें बताएं

इस दौरान कार्यक्रम में क्राईम ब्रांच से शशिकांत जी, यूपी डायल 100 से शैलेश पाण्डेय, साइबर सेल से करमजीत सिंह और अयोध्या दास गर्ल्स इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या रेमी सिंह मौजूद रहीं।