India’s Biggest

Rural Media Platform

नई दिल्ली

बजट टालने के लिए दायर याचिका उच्चतम न्यायालय ने की खारिज 

न्यायालय ने याचिकाकर्ता से कहा कि यदि केंद्रीय बजट में सरकार आचार संहिता का उल्लंघन करती है तो आप उसके पास फिर आ सकते हैं। केंद्रीय बजट एक फरवरी को पेश किया जाना है।

विभाजन ने भारतीय संस्कृति को नुकसान पहुंचाया: सईद नकवी  

नकवी ने कहा, ‘‘भारत का पूरा साझा अनुभव सामाजिक अनुभव है, इसमें राजनीति की वजह से बाधा और बिखराव की स्थिति बनी। वर्ष 1947 के विभाजन ने इस बिखराव के लिए स्थितियां पैदा कीं। ‘’

जाति या धर्म के नाम पर बने दलों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई : गोविंदाचार्य    

गोविंदाचार्य ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के अधिवक्ता विराग गुप्ता के माध्यम से चुनाव आयोग को 20 जनवरी को दिए गए विधिक प्रतिवेदन में मैंने 60 राजनीतिक दलों का विवरण दिया है जो जाति, धर्म, समुदाय या भाषा के नाम पर बनाए गए हैं और जिनका नाम बदला जाना चाहिए।

ट्रंप ने की नेतन्याहू से बात, सुरक्षा और स्थिरता पर हुई चर्चा

ट्रंप के शपथग्रहण के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली बातचीत है। एक दिन पहले ही ट्रंप ने मेक्सिको और कनाडा के नेताओं से फोन पर बात की थी।

गोम्स की लोकप्रियता से घबरा गई है भाजपा: केजरीवाल 

राज्य की जनता ने मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में एल्विस गोम्स का स्वागत किया है। एल्विस एक जिम्मेदार, ईमानदार, स्वच्छा चरित्र वाले और प्रशासनिक अनुभव वाले व्यक्ति हैं।

गोवा की राजनीति में वापसी का प्रयास कर रही राकांपा

कांग्रेस द्वारा चुनाव पूर्व गठबंधन का प्रस्ताव ठुकराने के बाद शरद पवार की अगुवाई वाली राकांपा ने इस चुनाव में 16 उम्मीदवार उतारे हैं।

ऑस्ट्रेलिया में सड़क हादसे में भारतीय आईटी प्रोफेशनल गंभीर रूप से जख्मी

जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त नेत्रा कृष्णामूर्ति डे-केयर में अपने आठ महीने के बच्चे को दूध पिलाकर अपने दफ्तर लौट रहीं थीं।