India’s Biggest

Rural Media Platform

गाँव कनेक्शन के बैनर तले कवियों ने बांधा समां

जिला मुख्यालय से 35 किमी दक्षिण फखरपुर ब्लॉक के बमियारी ग्रामसभा में गाँव कनेक्शन के स्वयं प्रोजेक्ट के अंतर्गत कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया ।

करोड़ों खर्च होने के बावजूद बहराइच डिपो खस्ताहाल, जाम लगने से लोगों को होती है परेशानी

बहराइच डिपो की खस्ताहाल व्यवस्था को सुधारने के लिए राज्य परिवहन निगम ने पिछले वित्तीय वर्ष में करोड़ों रुपये तो बहा दिए, लेकिन जिले के इस आवागमन केंद्र के अस्तित्व को ही खतरे में डाल दिया है।

अव्यवस्थाओं के बीच कैसे होगी नकल विहीन परीक्षा

आज से यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इण्टरमीडिएट परीक्षाएं नकल विहीन कराने की प्रशासनिक तैयारियां भले ही पूरी हो चुकी हों, लेकिन अभी भी व्यवस्थाएं आधी-अधूरी दिखाई पड़ रही हैं।

बहराइच में सात में से 6 सीटों पर भाजपा का कब्जा

वहीं अग्रसेन चौक पर बीजेपी समर्थकों ने बीच रोड पर साइकिल जला कर मनाया जीत का जश्न मनाया और हर-हर मोदी और अखिलेश तेरी साइकिल पंचर हो गई के नारे लगाए।

बहराइचः बसअड्डे के निर्माण में अतिक्रमण बना रोड़ा

बहराइच बस अड्डे का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। निर्माण कार्य शुरू हुए एक साल हो गये हैं, लेकिन काम अभी रफ़्तार नहीं पकड़ पा रहा है।  

‘साक्षरता को आगे बढ़ाएंगे, अंगूठा नहीं लगाएंगे’

‘साक्षरता को आगे बढ़ाएंगे, अंगूठा नहीं लगाएंगे’ का स्लोगन लिखी तख्तियां और सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण महिलाओं की मौजूदगी में महिला दिवस पर रैली निकाली गई और महिलाओं को साक्षरता के प्रति जागरूक किया गया।

फसल सुरक्षा: कीटनाशकों के प्रयोग के बिना भी मिल सकता है कीट-पतंगों से छुटकारा 

बदलते मौसम के साथ फसलों में कीटों का प्रकोप बढ़ जाता है, इसकी रोकथाम के लिए किसान कीटनाशकों का प्रयोग करते हैं, लेकिन किसान अब ट्रैप का प्रयोग कर इनसे छुटकारा पा सकते हैं।

खेती को आसान बना रहे सौर उपकरण 

पारंपरिक ऊर्जा की निश्चित उत्पादन क्षमता और अधिक खपत के कारण कृषि में इसका प्रयोग काफी महंगा हो गया है। अब कृषि कार्यों में भी सौर ऊर्जा के इस्तेमाल में बढ़ोत्तरी हो रही है।

यूपी चुनाव 2017: नफरत फैलाने पर आमादा हैं मोदी: राहुल गांधी 

राहुल गांधी ने मेक इंडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि बाजार जाएंगे तो आपको हर जगह मेड इन चाइना लिखा सामान मिल जाएगा, फिर मेक इंडिया का नारा किसलिए।

यूपी इलेक्शन 2017: बहराइच की रैली में मायावती ने कहा, आरक्षण खत्म करना चाहती है भाजपा 

मायावती ने नोटबंदी पर निशाना साधते हुए का कि ये फैसला बस जनता को परेशान करने के लिए किया गया था।

अखिलेश यादव पर प्रधानमंत्री मोदी का पलटवार, बोले, मैं तो गधे से प्रेरणा लेता हूं

पांचवें चरण में होने वाले चुनाव के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने बहराइच में जनसभा को संबाेधित किया। मोदी ने कहा, कांग्रेस-सपा गंटबंधन को जनता स्वीकार नहीं करेगी।

चुनाव में हार देखकर मोदी ने बदला रास्ता: अखिलेश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘श्मशान और कब्रिस्तान’ और बिजली देने में धर्म के आधार पर भेदभाव सम्बन्धी बयान को लेकर सवाल उठने के बीच सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि मोदी राज्य विधानसभा चुनाव की लड़ाई हार गये हैं, इसीलिये अपना ‘रास्ता’ बदल रहे हैं।