India’s Biggest

Rural Media Platform

बाराबंकी

पर्यटन नक़्शे में शामिल होने के बावजूद विकास का इंतजार कर रहा देवा

बाराबंकी जिले के मुख्यालय से उत्तर दिशा में 14 किमी दूर देवा स्थित विश्वप्रसिद्ध सूफी संत हाजी वारिस अली शाह की दरगाह पर्यटन के नाम पर विकास की राह देख रही है। देवा का नाम पर्यटन के नक्शे पर होने के बावजूद इस कस्बे का विकास नहीं हो पाया है।

आलू की ज्यादा पैदावार से किसान परेशान

इस सीजन में आलू की रिकार्ड पैदावार ने किसानों के सामने आलू भंडारण की समस्या खड़ी कर दी है जिसके चलते शुरुआती दिनों में ही कोल्ड स्टोर के सामने लम्बी-लम्बी लाइनें लगनी शुरू हो चुकी हैं

ट्रैक्टर वालों से वसूली मामले में बाराबंकी पुलिस का सिपाही निलंबित

उत्तर प्रदेश में खनन का खेल बहुत पुराना है, किसी भी जिले में रात हो या दिन सड़कों पर अवैध मिट्टी खनन करती डंपर और ट्रैक्टर ट्रालियां फर्राटे मारती नज़र आ ही जाती हैं और ये सब होता है पुलिस के साथ सांठगांठ और बाकायदा एक निश्चित रकम माहवार तय होने के बाद।

बाराबंकी: बेटे की पीठ पर मतदान केंद्र तक पहुंचे कृष्ण कुमार ने कहा- वोट देना हमारा कर्तव्य, ट्रेन से कट गए थे दोनों पैर

एक अच्छी सरकार चुनने के लिए सभी को प्रयास करने होते हैं, इसका बेहतरीन उदाहरण पेश किया दिव्यांग कृष्णा ने

घाटे का सौदा साबित हो रही केले की खेती

साढ़े पांच एकड़ खेत में केले की खेती कर रहे बाराबंकी के किसान श्याम सुन्दर यादव ने केले की खेती सिर्फ इसलिए खेती छोड़ दी क्योंकि लागत नहीं निकल रही पा रही थी।

बाराबंकी में तीन मंत्रियों समेत 68 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद

बाराबंकी के विधानसभा क्षेत्रों पर इस बार सबकी नजरें गड़ी हैं। यहां सपा के तीन वर्तमान मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर।

शक्ति प्रदर्शन का शोर थमने के बाद, आज मतदान जारी

शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के तृतीय चरण के प्रचार का शोर थमने के बाद आज होगा प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला। उम्मीदवारों ने जुलूस, जनसभा और जनसंपर्क करके अपनी ताकत दिखाई।

मतदाता सूची से नाम गायब होने से ग्रामीणों में आक्रोश  

प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में मतदान जारी है। 12 जिलों की 69 सीटों पर लोग वोट डाल रहे हैं। वहीं बाराबंकी के हैदरगढ़ विधानसभा के कई वार्डों में लोगों ने मतदाता सूची से नाम गायब होने पर हंगामा कर रहे हैं।

बाराबंकी में नरेंद्र मोदी ने खुद को बताया यूपी का बेटा, जनता से ‘सपा, बसपा, कांग्रेस को सबक सिखाने की अपील

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खुद को उत्तर प्रदेश का ‘गोद लिया हुआ बेटा’ बताते हुए कहा कि मैंने गुजरात में जन्म लिया और उत्तर प्रदेश ने मुझे गोद लिया है। यह यूपी मेरा माई-बाप है। गोद लिया हुआ बेटा होने के बावजूद यहां की स्थिति बदलना मेरा कर्तव्य बनता है, इसके लिये मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए।

गांव कनेक्शन की पहल: बाराबंकी के हजारों बच्चों ने कहा- “मम्मी-पापा भूल न जाना, मतदान करने जरुर जाना” देखिए तस्वीरें

मतदाता बूथ तक पहुंचे और अपनी पसंद की सरकार चुनें, इसीलिए चुनाव आयोग लगातार मुहिम चला रहा है। गांव कनेक्शन फाउंडेशन भी इस मुहिम भागीदार बनके लोगों को जागरुक कर रहा है।