India’s Biggest

Rural Media Platform

स्वयं प्रोजेक्ट के तहत महिला मुद्दों पर हुई चर्चा 

जिले के फरीदपुर गाँव मे स्वयं प्रोजेक्ट कार्यक्रम के तहत महिला मुद्दों पर बात हुई, कार्यक्रम में कई गाँवों की महिलाओं ने भाग लिया।

महिलाओं की ज़िंदगी में खुशबू बिखेर रही अगरबत्ती

खेती के साथ-साथ आधा समय अगरबत्ती बनाने में देकर महिलाएं और किशोरियां अच्छा लाभ कमा रही हैं। रायबरेली जिला मुख्यालय से लगभग 30 किलोमीटर दूरी पर बछरावां ब्लॉक के कन्नावा गाँव में स्थित ग्रामीण विकास संस्थान के द्वारा गाँव में अगरबत्ती बनाने का कार्य किया जाता है। संस्था यह काम आसपास के तीन गाँव में करवाती है।

पानी की तरह बह गया पैसा पर हलक सूखे

गाँव वालों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए गए, लेकिन ठूंठ बनी टंकियां बता रही हैं कि करोड़ों रुपए पानी में बह गये पर लोगों को पानी मयस्सर नहीं हुआ।

क्या इस बार पूरे होंगे चुनावी वादे?

जिले में लालगंज ब्लॉक में डलमऊ पंप- बी से जुड़ी 17 नहरों में पानी आजतक नहीं आया है। पहले के विधानसभा चुनावों में इन नहरों में पानी लाने का वादा कई बार किया गया पर आजतक कोई भी विधायक इन नहरों में पानी नहीं ला पाया है।

सियासत की जंग में उड़ेगा चेहरे का रंग 

जिले में विधानसभा चुनाव के लिए जिले की छह विधानसभा सीटों पर मतदान हो चुका है। वोटिंग खत्म हो जाने के बाद अब लोगों ने हार-जीत की कयास लगाना शुरू कर दिया है।

सहकारी समितियां बदहाल कैसे हो किसान खुशहाल ?

रायबरेली जिले के दिनशाह गौरा ब्लॉक के साधन सहकारी समिति के गोदाम की दीवार से पेंट गायब हो चुका है। केंद्र प्रभारी उदयभान यादव यहां पर वर्ष 1987 से तैनात हैं पर वह सहकारी समिति की हालत सुधारने में नाकाम रहे।

हादसों को दावत दे रहा टूटा पुल 

सुल्तानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर शारदा नहर के ऊपर बने पुल की स्थिति एकदम जर्जर हो चुकी है, लेकिन अभी तक किसी भी अधिकारी ने इस पर ध्यान नहीं दिया है, जिसे यात्रियों के लिए हमेशा खतरा बना रहता है।

यूपी इलेक्शन 2017: मोदी-शाह पर बरसीं मायावती, कहा, ‘गुरु-चेला’ देख रहे यूपी को बर्बाद करने के सपने

मायावती ने भाजपा पर आरोप लगाया कि उनके पास कोई मद्दा नहीं है, जबकि सपा का कार्यकाल निराशाजनक रहा।

टीवी पत्रकार की बाइक को ट्रक ने टक्कर मारी, डाक्टरों ने मृत घोेषित किया

रायबरेली जिले के मुंशीगंज थानाक्षेत्र में सड़क दुर्घटना में एक टीवी पत्रकार की आज मृत्यु हो गई। पुलिस ने बताया कि टीवी संवाददाता राजुल निगम एक राजनीतिक कार्यक्रम कवर करने अमेठी जा रहे थे कि सुल्तानपुर-रायबरेली मार्ग पर आजाद नगर चौराहे के पास एक ट्रक ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी।