India’s Biggest

Rural Media Platform

रायबरेली

सियासत: रायबरेली की पहेली अखिलेश सिंह

एक नेता क्यों जीतता है और वह लगातार जीतता है, रायबरेली में एक पहेली है। रायबरेली के विधायक अखिलेश सिंह की बाहुबली की छवि है। आरोप है कि वे रायबरेली में होने वाले हर ठेके के लिए तय फीसदी कमीशन लेते हैं।

सोनिया गांधी ने लिखी रायबरेली वालों के नाम चिट्ठी, प्रचार में नहीं आने के लिए जाताया दुख

सोनिया गांधी करीब 22 साल से हर चुनाव में प्रचार के लिए आती रहीं रायबरेली-अमेठी। रायबरेली के लोगों के लिए सोनिया गांधी का न आना बहुत बड़ा दुख, मगर स्नेह बरकरार।

चुनावी शोरगुल में कहीं खो गए गाँव के मुद्दे 

सावित्री (40 वर्ष) हरचन्दपुर ब्लाक के दिघौरा गाँव की निवासी हैं। उनके पास डेढ़ बीघा खेतिहर जमीन है, उसी से उनका गुजर-बसर होता है। आज तक सावित्री को किसी भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिल पाया है।

दुख देने वाले मोदी को अगले लोकसभा चुनाव के बाद गुजरात वापस भेजे जनता: राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जनता को चोट पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि अब अवाम को सपा-कांग्रेस गठबंधन को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कम से कम 250 सीटें जिताना है और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद मोदी को गुजरात वापस भेजना है।

महिला मुखिया का गढ़ होने के बावजूद महिलाओं को नहीं मिल रही कोई सुविधा

पिछले तीन दशकों से महिला सांसदों की कर्मभूमि रहे रायबरेली जिले में महिलाओं के लिए कोई बड़ी योजना नहीं चलाई गई है।

प्रधानमंत्री मोदी पर अखिलेश का पलटवार, बोले, गुजरात में गधों का प्रचार बंद करें, जनता को सच बताएं मोदी

कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री पर जमकर हमला बोला। अखिलेश ने बसपा सुप्रीमो मायावती से लोगों को बचने की भी हिदायत दी।

रायबरेली रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर प्रियंका गांधी का हमला, मोदी को बताया बाहरी, कहा- यूपी की मिट्टी के बने हैं राहुल-अखिलेश

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तहत कांग्रेस पार्टी की रायबरेली रैली में कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि नोटबंदी कर मोदी ने महिलाओं पर अत्याचार किया। प्रियंका ने कहा कि यूपी को किसी को गोद लेने की जरूरत नहीं है।प्रियंका ने जनता से सवाल किया कि क्या यूपी को किसी को गोद लेने की जरूरत है।

प्रियंका की अगुवाई से अमेठी-रायबरेली में कांग्रेस को मिलेगी संजीवनी

विधानसभा चुनाव में अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रियंका को रायबरेली व अमेठी जिलों के कांग्रेसियों व पार्टी कार्यकर्ताओं की मांग पर इस बार स्टार प्रचारक बनाया गया है। प्रियंका का चुनावी रण में एक बार फिर उतरना से कांग्रेस के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकता है।

विधानसभा चुनावों में रायबरेली नहीं देती कांग्रेस का साथ

भले ही कांग्रेस और समाजवाटी पार्टी का गठबंधन हो गया हो, लेकिन रायबरेली जिले में पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी का बुरा हाल देखते हुए यह बिलकुल भी नहीं लग रहा है कि आगामी चुनाव में इस गठबंधन से पार्टियों को कोई लाभ मिल पाएगा।