India’s Biggest

Rural Media Platform

आईएस खुरासान मॉड्यूल के आतंकी गौस मुहम्मद और आतिफ को लेकर साथ लेकर पहुंची जांच एजेंसिया, खंगाले घर

कानपुर में खुरासान मॉड्यूल का खुलासा होने के बाद एटीएस की कार्रवाई लगातार जारी है। मंगलवार को एटीएस की टीम ने शहर में एक बार फिर छापा मारा। यहां टीम के साथ लखनऊ में मुठभेड़ में मारे गए संदिग्ध आतंकी सैफुल्ला के दो साथी भी मौजूद थे।

एलडीए का हाथ अवैध निर्माण करने वालों के साथ

टाप मैनेजमेन्ट ग्रुप की बैठक में मंगलवार को उपाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार सिंह ने बिना मानचित्र स्वीकृत कराये गए अवैध निर्माणों तथा स्वीकृत मानचित्र के विरूद्ध कराये गये निर्माणों में शमन की कार्यवाही कराकर प्राधिकरण की आय बढ़ाने के निर्देश दिए गए।

अधिक उर्वरक के इस्तेमाल से प्रदेश में दलहनी फसलों पर संकट

दलहनी फसलों से अधिक उत्पादन लेने के लिए किसान बड़ी मात्रा में रासायनिक उर्वरक का इस्तेमाल कर रहे हैं जिससे दलहनी फसलों पर संकट आ गया है।

घाटी में सेब की खेती बचाने के लिए किसानों संग वैज्ञानिकों को मिलकर काम करना होगा

इस सप्ताह मैं कश्मीर घाटी में वदूरा के कृषि महाविद्यालय बात करने पहुंचा। श्रीनगर से 70 किलोमीटर दूर स्थित इस महाविद्यालय की स्थापना 1962 में हुई थी। यह बारामूल्लाह की सूरम्य घाटी में स्थित है जहां सेब की खेती प्रमुख है इसलिए इस कॉलेज में शोध का केंद्र भी सेब है।

सपा विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे आजम और शिवपाल

पूर्व मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया ने दोनों के चुने जाने की जानकारी दी। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विधान परिषद के सदस्य हैं और उनका कार्यकाल 5 मई 2018 तक है।

स्मार्ट सिटी के चलते दुकानदारों को सता रहा बेरोजगार होने का डर 

स्मार्ट सिटी को लेकर जहां एक ओर आम नागरिकों में खुशी है वहीं रेहड़ी-पटरी कारोबारियों को बेरोजगार होने का डर सता रहा है। लखनऊ में स्मार्ट सिटी के लिए सबसे ज्यादा कैसरबाग का क्षेत्र शामिल है और यहां कई रेहड़ी-पटरी वाले कारोबारियों का ठिकाना है।

ट्रेन में एसिड पिलाने के मामले में जांच तेज 

रायबरेली से लखनऊ आ रही रजोली (बदला हुआ नाम) को एसिड पिलाने की घटना की जांच बहुत तेजी से हो रही है। इस मामले की जांच आईजी लखनऊ जोन ए सतीश गणेश कर रहे हैं।

राज्यसभा की कार्यवाही छह बार के स्थगन के बाद अंतत: दिनभर के लिए स्थगित हुई

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग सहित विभिन्न संवैधानिक आयोगों में रिक्तियोंं को लेकर आज राज्यसभा में कांग्रेस नीत विपक्ष ने भारी हंंगामा किया, जिससे सदन की कार्यवाही लगातार बाधित हुई और छह बार के स्थगन के बाद इसे अंतत: दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

कम होगा अलनीनो का प्रभाव, अच्छी होगी बरसात

मौसम विभाग की तरफ से जारी किए गए ताजा अनुमान के मुताबिक अलनीनो अगस्त के अंत या सितंबर के शुरूआत में विकसित हो सकता था लेकिन अब इसकी संभावना बेहद कम हो गई है।

अरहर खरीद अवधि बढ़ने से किसानों को राहत

पछेती अरहर की खेती कर रहे किसानों को सरकार द्वारा बढ़ाई गई अरहर खरीद की अवधि का लाभ मिल सकता है। केंद्र ने इस वर्ष अरहर दाल की सरकारी खरीद अवधि 15 अप्रैल तक बढ़ा दी है।

योगी इम्पैक्ट: नौ दिन में ही बदला-बदला नजर आने लगा उत्तर प्रदेश

नकल मंडी गोंडा में सख्ती का असर 40 हजार ने छोड़ी बोर्ड परीक्षा। कम हुआ जाम, बड़े कांड पर अफसर हिलते नहीं थे अब पान मसाला चबाने पर निलंबन।