India’s Biggest

Rural Media Platform

लखनऊ

पत्रकारिता छोड़ राजनीति में कूदे शलभमणि बोले-टीआरपी के खेल से ऊबकर मैंने सियासत की राह पकड़ी

मेरा मन गोरखपुर के उन दृश्यों को देख कर द्रवित हुआ जब हजारों बच्चे दिमागी बुखार से मर गए मगर चैनल को दिल्ली में स्वाइन फ्लू के 20 रोगियों की खबर ज्यादा बड़ी लगी। टीआरपी के इस खेल से मेरा मन उचट गया। उस दिन मुझे अहसास हुआ कि मीडिया में अब सीमाएं बहुत तंग हो गई हैं।

किसान मंच ने रखी मांग-किसानों के लिए घोषणापत्र बनाए कांग्रेस

किसानों की आत्महत्याएं, समर्थन मूल्य और गन्ना किसानों के मूल्य भुगतान जैसे मुद्दों को कांग्रेस अपने घोषणापत्र में जरूर शामिल करे।

पंजाब विधानसभा चुनाव: नौकरी और कारोबार छोड़ प्रचार करने पहुंचे एनआरआई 

किसी ने नौकरी छोड़ी है तो कोई दो-तीन महीने की छुट्टी लेकर प्रचार के लिए आया है। विधानसभा चुनाव में पंजाबी मूल के अप्रवासी भारतीय (एनआरआई) बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। आम आदमी पार्टी की देखा-देखी कांग्रेस और अकाली दल ने एनआरआई मैदान में उतारे हैं।

भदोही के बाहुबली सपा विधायक ने अखिलेश पर लगाया आरोप, कहा-जान से मार सकते हैं

टिकट कटने के बाद सपा छोड़ने का ऐलान करते हुए विजय मिश्र ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सपा के थिंक टैंक रामगोपाल यादव पर उनकी हत्या की साजिश रखने का आरोप लगाया है।

भारत के राजाओं के शौर्य व उनकी युद्धशैली का प्रतीक छोलिया नृत्य

उत्तराखंड राज्य की लोककलाओं में सबसे बड़ा स्थान छोलिया नृत्य को दिया गया है। भारत के राजाओं के शौर्य व उनकी युद्धशैली का प्रतीक कहा जाने वाला छोलिया नृत्य आज देश के कोने कोने पहुंच चुका है।

समाजवादी पार्टी ने संशोधन कर जारी किये 30 उम्मीदवारों के नाम, कैंट से लड़ेंगी अपर्णा यादव

पार्टी ने प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव को कैंट से चुनाव लड़ाने का फैसला लिया है 

पांच दशकों से असम के इस गाँव में हो रहा कैशलेस लेनदेन 

भारत के असम में लगने वाले जुनबील मेले में पांच से भी ज्यादा सदियों से कैशलेस लेनदेन की व्यवस्था है। तीन दिन तक लगने वाले मेले का आयोजन जनवरी के तीसरे सप्ताह में तिवा समुदाय द्वारा किया जाता है, जहां आसाम और मेघालय के पहाड़ी और मैदानी इलाके के लोग अपने सामानों का आदान-प्रदान करके बार्टर सिस्टम यानी वस्तु विनिमय प्रणाली का प्रचार करते हैं।

समाजवादी पार्टी ने मुझे छुट्टा सांड बना दिया है जहां हरा दिखेगा वहीं मुंह मारूंगा : अमर सिंह

राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने कहा कि ‘पार्टी से निकाष्सन के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) ने मुझे छुट्टा सांड बना दिया है, जहां हरा दिखेगा वहीं मुंह मारूंगा।’