India’s Biggest

Rural Media Platform

ललितपुर: 24 प्रत्याशियों में से 16 नोटा के बराबर भी नहीं जुटा पाये मत

बुंदेलखंड ललितपुर की दो विधानसभा पर सीटों पर कुल 24 प्रत्याशी चुनाव लड़े। मतदाताओं ने मताधिकार का उपयोग कर 31 प्रत्याशियों की जमानत भी जब्त कर ली।

बुंदेलखंड के लोगों को मोदी से है बड़ी उम्मीदें

बुंदेलखंड में सरकारों ने यहाँ की परिस्थितीयों पर जबरजस्त राजनीति की, लेकिन मनरेगा को मजबूत नहीं किया, परिणाम स्वरूप लाखो की संख्या में लोग पलायन करने को मजबूर हो गए।

बुंदेलखंड की सभी 19 सीटों पर खिला कमल

बुन्देलखण्ड पर राज्य से लेकर केन्द्र तक राजनीति होती रही, बुंदेलखंड मै जातिवादी राजनीति हावी रही, क्षेत्रीय पार्टियों ने वोटरों को जाति, धर्म के आधार पर बांटा, जिस कारण बुन्देलखण्ड मै विकास नही हो पाया। सूखे का डंस झेल रहे बुंदेलखंड मै पलायन, बेकारी, बेरोजगारी, का बोलबाला रहा, सरकारों ने बुंदेलखंड पर राजनीति तो की, लेकिन स्थाई समाधान निकालने मै कतराती रही है।

सैकड़ों मजदूर होने के बाद भी जेसीबी मशीन से हो रहा काम

बुंदेलखंड में बेकारी,गरीबी और बेरोजगारी का मुद्दा बढ़ता जा रहा है, दो वक्त की रोजी रोटी के लिए लाखों की संख्या में किसान पलायन कर रहे हैं।

महिला दिवस: पिता की मौत के बाद 3 बहनों की शादी और घर चलाने के लिए युवती ने पकड़ ली ट्रैक्टर की स्टेयरिंग

सूखे बुंदेलखंड में कुछ किसान अपनी मेहनत के बदल पर न सिर्फ जमीन को हरा-भरा किए हैं बल्कि दूसरों के लिए प्रेरणा भी बन रहे हैं। ललितपुर की नन्नी राजा उन्हीं में से एक हैं।

सिर्फ कागजों में हो गया लाखों का भुगतान 

ललितपुर जनपद से पूर्व दिशा में करीब 48 किमी दूर स्थित महरौनी ब्लाँक की ग्राम पंचायत जखौरा में इन दिनों मनरेगा के भुगतान में धांधली का खेल चल रहा है।

यूपी चुनावः कहीं आदर्श मतदान, कहीं चुनाव बहिष्कार

ललितपुर में चुनाव का बहिष्कार सिर्फ महरौनी विधानसभा क्षेत्र के गदनपुर गाँव के मतदाताओं ने ही नहीं बल्कि इसके साथ ही बारचोन, बमराना, सकतु, बुदनी, गदनपुर गाँवो के मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार किया है।

ललितपुर-चित्रकूट में कई जगहों पर लोगों ने किया मतदान का बहिष्कार, नेताओं और पार्टियों को सबक सिखाने के मूड में बुंदेलखंड के मतदाता

महरौनी के गदनपुर गाँव मै पोलिंग बूथ पर सुबह से ही सन्नाटा पसरा हुआ है, कोई भी वोट डालने नहीं आ रहा है। ग्रामीणों ने नेताओं और पार्टियों को सबक सिखाने मूड में चुनाव का वहिस्कार किया है।

ललितपुर के कई गांवों के ग्रामीणों में रोष, मांगें नहीं हुईं पूरी, अब करेंगे चुनाव का बहिष्कार 

गांवों में चुनाव के समय प्रत्याशी आते हैं और वादा करके चलते बनते हैं। ऐसे में ग्रामीणों ने इस बार उन्हें सबक सिखाने का फैसला किया है।

राज बब्बर ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, कहा प्रधानमंत्री नहीं समझते पद की गरिमा

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर” ने भाजपा पर शब्दों का प्रहार करते हुए कहा कि “प्रधानमंत्री मन की बात करते हैं, लेकिन विकास नहीं क्योंकि बीजेपी की नियत में खोट है।”

बुंदेलखण्ड की बदहाली के लिये जिम्मेदार सपा, बसपा और कांग्रेस, सब एक ही थैली के चट्टे-बट्टे: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सपा, बसपा और कांग्रेस को एक ही थैली के ‘चट्टे बट्टे’ बताते हुए बुंदेलखण्ड की बदहाली के लिये इन्हीं तीनों को जिम्मेदार ठहराया।