India’s Biggest

Rural Media Platform

दूसरे चरण में आजम और अब्दुल्ला, चेतन, जितिन और मसूद समेत कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

यूपी में आज सपा के गढ़ में मतदान हो रहा है। रुहेलखंड और पश्चिमी यूपी की जिन सीटों पर चुनाव हो रहे हैं वहां सपा का दबदबा रहा है। इस चुनाव में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है।

तस्करी में पकड़ी गई गायों को पाल कर उनके मूत्र और गोबर से बनाते हैं खाद 

पशु तस्करी में पकड़ी जाने वाली गायों को इलाज करके ठीक करने के बाद इन्ही गायों के गोबर से खाद एवं गौमूत्र से प्रेस्टिसाइड बनाने का काम छेत्र के रमेश श्रीवास्तव करते है

छोटे किसानों ने शुरू की जैविक खेती, बढ़ी उर्वराशक्ति और मुनाफ़ा

कीटनाशकों का अंधाधुंध प्रयोग भूमि को बंजर तो बना ही रहा है, इंसानों में विभिन्न बीमारियों को जन्म दे रहा है।

मुर्गी पालन अच्छी कमाई का जरिया

एक छोटे से गाँव के परमिंदर सिंह (28 वर्ष) आधुनिक तकनीक से रोजाना अपने फार्म में 50 हज़ार अंडों का उत्पादन कर अच्छा मुनाफा तो कमा ही रहे हैं साथ ही बरेली मंडल के सबसे बड़े उत्पादक भी हैं।

ये कोई कॉन्वेंट स्कूल की प्रयोगशाला नहीं बल्कि सरकारी स्कूल की प्रयोगशाला है

यह प्रयोगशाला किसी प्राइवेट स्कूल की नहीं है बल्कि शाहजहांपुर जिले के एक छोटे से गाँव में स्थित सरकारी स्कूल के अध्यापक प्रदीप कुमार ने बनाई है।

शाहजहांपुर की गीता बनना चाहती हैं पीटी ऊषा

शाहजहांपुर जिला मुख्यालय से लगभग 25 किमी. दूर ददरौल ब्लॉक के गद्दीपुर गाँव की रहने वाली गीता जिला स्तर की कई प्रतियोगिताओं में भाग ले चुकी हैं।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पृथ्वीपुर को खुद इलाज की ज़रुरत

जब पृथ्वीपुर ढाई गाँव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनकर तैयार हुआ था तो लोगों को लगा था कि अब उनको इलाज के लिए कई किलोमीटर दूर में जाना नहीं पड़ेगा।

#स्वयंफ़ेस्टिवल: तीन ग्रामों के पशुओं को टीका लगाकर की गई रोगमुक्त रखने की कोशिश

शाहजहांपुर। गाँव कनेक्शन फाउंडेशन की ओर से जनपद से 30 किमी दूर सिंधौली ब्लॉक के मुड़िया पवार गाँव में पशुओं का टीकाकरण कैम्प लगाया गया।