India’s Biggest

Rural Media Platform

जनता तय करे गुंडाराज चाहिए या कानून का राज: मायावती

BSP मुखिया मायावती आज सीतापुर में एक रैली को संबोधित कर रहीं थी, अपने संबोधन में मायावती ने कहा कि अब जनता को तय करना है कि क्या वह गुंडागर्दी वाली पार्टी को वोट देगी या फिर कानून राज के लिए बीएसपी को वोट देगी।

नोटबंदी: अपना पैसा ही हो रहा पराया

शहर में भले ही कैश की किल्लत ख़त्म हो गयी है। सब कुछ सामान्य हो गया, लेकिन फोटो देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ग्रामीण क्षेत्र के हालात अभी भी बहुत खराब हैं।

तीस वर्षों से छात्रों को निःशुल्क पढ़ा रहे हैं बाल गोबिन्द रस्तोगी

यह कोई सरकार शिक्षक नहीं हैं। न ही इन्हें गरीब बच्चों को पढ़ाने का पैसा मिलता है। फिर भी रोज सुबह उठकर लालपुर गाँव के बाल गोबिन्द रस्तोगी (80 वर्ष) गरीब बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा दे रहे हैं।

सीतापुर: छात्र-छात्राओं ने लोगों को पढ़ाया मतदान का पाठ

‘पहले मतदान फिर स्नान, लोकतंत्र का आनन्द उठाते हो, फिर वोट क्यों नहीं दे आते हो’ जैसे कई नारों के साथ विद्यालय के बच्चों ने लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया।

यूपी में BJP विरोधी लहर: अखिलेश

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने और तंज कसने का सिलसिला जारी है। इस बीच एक चुनावी जनसभा में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि यूपी में BJP के विरोध में लहर चल रही है, जबकि प्रधानमंत्री इस लहर को अपनी पार्टी पक्ष में मान रहे हैं।

छात्रों में आगे बढ़ने की जगा रहे अलख, प्रतियोगी परीक्षाओं की करा रहे तैयारी

जनपद सीतापुर के गोण्डा प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक आनंद शुक्ला कक्षा पांच के छात्रों को नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा के लिए तैयार कर रहे हैं।

दुकानदार बिना रसीद बेच रहे बीज, कीटनाशी जैसे उत्पाद

किसान दुकानदारों के भरोसे कीटनाशक, खरपतवारनाशी, बीज खरीदता है। उन्हें पता ही नहीं होता कि उन्होंने जो दुकान से खरीदा है वो काम भी करेगा कि नहीं।