India’s Biggest

Rural Media Platform

चूल्हे के सहारे 55% स्कूलों के मिड-डे-मील 

तीन वर्षों से स्कूल में चूल्हे पर लकड़ी से ही खाना बनाना पड़ रहा है। चूल्हे पर खाना बनाते समय धुएं के कारण आँखों में दर्द और जलन होने लगती है।

मोदी से मांगने के बजाय खुद हिसाब दें राहुल: अमित शाह 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनकी सरकार के कामकाज का हिसाब मांगने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें पहले अपनी पार्टी के 60 साल के कुशासन का हिसाब देना चाहिये।

राहुल गांधी ने उठाया आलू किसानों का मुद्दा, सोनभद्र में कहा- 2 रुपये किलो आलू बेचने को मजबूर है देश का किसान

आलू किसानों की बदहाली का मुद्दा उठाकार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश का किसान 2 रुपए किलो आलू बेचने को मजबूर है और देश के प्रधानमंत्री को इसकी चिंता नहीं है।

राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर लगाया किसानों की अनदेखी का आरोप, कहा- हमारी सरकार बनी तो माफ़ करेंगे पूरा कर्ज़

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने कांग्रेस व सपा गठबन्धन के साझा प्रत्याशी अनिल सिंह गोड़ के लिए दुद्धी खेल मैदान पर आज दोपहर करीब 12 बजे जन सभा को सम्बोधित करते हुए दुद्धी विधान सभा क्षेत्र के मतदाताओ से वोट माँगा।

सोनभद्र में काफिला रोक झुग्गी वाली दुकान में राहुल गांधी ने पी चाय, दुकानदार की बेटी से कहा- प्रियंका तो मेरी बहन का भी नाम है

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने जन सभा के बाद हेलीपैड जाते समय ब्लॉक मुख्यालय के पास अचानक रुक कर एक चाय दुकान पर चाय की चुस्की ली, अचानक चाय की दुकान पर काफिला रुकने से प्रशासन चौकन्ना हो गया और भीड़ को रोका गया।

भारत की 60 लाख लोगों की रोजी रोटी का जरिया है रेशम उत्पादन

आपने रेशम की साड़ियां तो देखी होगीं लेकिन क्या ये जानते हैं कि ये रेशम बनता कैसे है। भारत में 60 लाख से भी अधिक लोग विभिन्न रेशम कीट पालन में लगे हुए हैं। प्रति वर्ष लगभग 80 लाख रेशम कोया से रेशम बनाया जा रहा है, जिसका बाजार मूल्य लगभग एक करोड़ का होता है।

भाजपा सरकार में भैंस नहीं गुण्डों को खोजकर जेल भेजेगी पुलिस: केशव प्रसाद मौर्य

2014 में उप्र की जनता ने 73 सीटें देकर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया। अब इतिहास दोहराने का समय है।

शिव की बारात में जमकर नाचे भूत-पिसाच, महाशिवरत्रि पर दुद्धी में 10 गरीब लड़कियों के हाथ कराए गए पीले

महाशिवरात्रि पर सोनभद्र गाजे-बाजे के साथ भगवान शिव की बारात निकाली गई। शिव की आराधना के साथ इस दौरान 10 गरीब लड़कियों की शादी भी कराई गई।

गुजर गए पांच साल सड़कें अभी भी बदहाल 

दुद्धी ब्लॉक के गाँव मलदेवा के करमडाड़ टोले के ग्रामीणों को आज तक पक्की सड़क नसीब नहीं हुई है। ग्रामीणों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए सरकार तमाम योजनाएं चला रही है।

एनएसएस के कार्यक्रम में आदिवासियों के ‘कर्मा नृत्य’ ने मोहा मन

वीडर गाँव के हिरेश्वर मंदिर परिसर में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ बनवासी सेवा आश्रम की सचिव शुभा प्रेम ने किया

सोनभद्र के 37 गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर कसेगी नकेल, एक सप्ताह के भीतर मान्यता कराने के आदेश

अब दुद्धी में 37 अंग्रेजी और हिंदी माध्यम के गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर जल्द कार्रवाई होगी। इन सभी स्कूलों के संचालकों के साथ बैठक कर खण्ड शिक्षा अधिकारी ने इन स्कूलों को नोटिस भेजा है।