India’s Biggest

Rural Media Platform

हरदोई की विजय शंखनाद रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, मैं उत्तर प्रदेश का गोद लिया बेटा हूं, धोखा नहीं दे सकता हूं

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के तहत भारतीय जनता पार्टी के विजय शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश का गोद लिया बेटा हूं, मुझे इतना सम्मान देने वाले प्रदेश को धोखा नहीं दे सकता हूं। मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश में सबसे ज्यादा सामूहिक दुष्कर्म के मामलों के लिए बदनाम है।

गाँव में न सड़क, न बिजली, ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार का एलान

बालामऊ विधानसभा के ग्रामसभा त्यौनाकलां के ग्रामीणों ने ग्रामसभा की ख़राब सड़क और विद्युत आपूर्ति न चालू होने पर चुनाव का बहिष्कार किया है।

सौंफ की फसल के साथ आलू-खरबूजे की खेती कर अच्छा मुनाफा कमा रहे किसान

हरदोई जिले के किसान कई वर्षों से सौंफ की खेती कर रहे हैं, अच्छा लाभ कमाने के साथ ही यहां के किसान सौंफ के साथ सहफसली खेती भी करते हैं।

यूपी के बच्चों ने लिखी दुनिया की सबसे लंबी चिट्ठी, 7329 मीटर है लंबाई

दुनिया को पर्यावरण का महत्व समझाने और हरियाली को बढ़ावा देने के लिए यूपी के बच्चों ने दुुनिया का सबसे बड़ा खत लिखा है। 7329 मीटर लंबी ये चिट्ठी बनने के साथ गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज हो गई है।

हाथ धोना तो दूर इस स्कूल में पीने का पानी भी नहीं मिलता

हरदोई में संडीला ब्लॉक के महमूदपुर के सरकारी स्कूल में नहीं है एक भी हैंडपंप, पढ़ने आने से कतराते हैं बच्चे, शौचालय न होने से लड़किया छोड़ रही स्कूल