India’s Biggest

Rural Media Platform

दुनिया

कनाडा में अमेजॉन बेच रही है तिरंगे जैसे डोरमैट, ट्वीटर पर फूटा लोगों का गुस्सा, सुषमा ने लिया एक्शन

लखऩऊ। कनाडा में भारतीय राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के अपमान पर लोगों का सोशल मीडिया पर गुस्सा फूटा। ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजॉन कनाडा पर तिरंगे की छाप वाला डोरमैट बेचा जा रहा है। ट्वीटर पर एक जागरुक भारतीय ने मुद्दा उठाया तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इसकी निंदा करते हुई कार्रवाई की बात कही है। ट्वीटर पर लोगों ने जमकर कनाडा सरकार और अमेजॉन की निंदा की और उनके खिलाफ ट्वीट किए।

अतुल भोबे नामक के व्यक्ति ने बुधवार को ट्वीटर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को टैग करते हुए लिखा कि मैडम, अमेजॉन कनाडा में भारतीय तिरंगे जैसे डोरमैट बेचने की निंदा और चेतावनी दे जाए और इस पर तुरंत कार्रवाई हो।”

अतुल के ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए सुषमा स्वराज ने कनाडा में भारतीय दूतावास को इस पर कार्रवाई करने का आदेश देते हुए कहा इस पर तुरंत कार्रवाई करने को कहा। खबर लिखे जाने तक इसको 11 सौ से ज्यादा लोग ट्वीट कर चुके थे। नाराज लोग तुरंत कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। मामले को संज्ञान लेने पर कई लोगों ने विदेश मंत्री को धन्यवाद भी कहा। कुछ देर बाद सुषमा स्वराज ने एक और ट्वीट कर रहा कि अमेजन तुरंत माफी मांगे और ऐसे सभी प्रोड्कट साइट से हटाए जाएं।

मामला बढ़ने पर अमेजॉन ने ट्वीट कर कहा कि उसने ये पोडक्ट कभी नहीं बेचे है, और हमारी टीमें संबंधित मामले में काम कर रही है। लेकिन लोग इस सफाई से संतुष्ट नहीं हुए और गुस्सा निकालते रहे।