India’s Biggest

Rural Media Platform

देश-दुनिया

पूर्व के बदनाम चेहरे पुलिस के राडार पर

उन्नाव। पिछले चुनावों में रसूख के बल पर लोगों को बरगलाने, डराने, धमकाने और प्रलोभन देने वाले पुलिस की राडार पर हैं। इस बार एसपी ने निष्पक्ष चुनाव के लिए ऐसे लोगों की सूची तैयार कराई है जो पिछले चुनाव में सुर्खियों में रहे हैं।

इस संबंध में एसपी की ओर से सभी थाना प्रभारियों को ऐसे लोगों पर नजर रखने के साथ ही पहले से ही निरोधात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस ने कार्रवाई भी शुरू कर दी है। मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए प्रत्याशी और उनके चहेते हर तरह के हथकंडे अपनाते हैं। इस सूची में कुछ रसूखदार भी शामिल हैं, जो प्रत्याशी को जिताने के लिए हर तरह की पैंतरेबाजी करते हैं। ऐसे में एसपी नेहा पांडेय के सामने विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष संपन्न कराना एक चुनौती है।

एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि जिन लोगों की सूची बनाई गई है उन्हें पहले से ही पाबंद कर लिया जाए। निर्देश पर एसओ और एसएचओ ने सभी को पाबंद करना शुरू कर दिया है। एसपी ने बताया, "गंगाघाट, अचलगंज, अजगैन, भगवंतनगर व बांगरमऊ क्षेत्र के लोगों के नाम सूची में अधिक हैं। रसूखदारी के दम पर किसी ने भी चुनाव में माहौल बिगाडऩे की कोशिश की तो जेल जाने के लिए तैयार रहें।"

गंगाघाट, अचलगंज, अजगैन, भगवंतनगर व बांगरमऊ क्षेत्र के लोगों के नाम सूची में अधिक हैं। रसूखदारी के दम पर किसी ने भी चुनाव में माहौल बिगाडऩे की कोशिश की तो जेल जाने के लिए तैयार रहें।
नेहा पांडेय, एसपी उन्नाव।