India’s Biggest

Rural Media Platform

पंजाब इलेक्शन 2017

पंजाब चुनाव: आप, लोक इंसाफ पार्टी गठबंधन ने दो उम्मीदवारों की घोषणा की 

चण्डीगढ़ (भाषा)। आम आदमी पार्टी (आप) और लोक इंसाफ पार्टी (एलआईपी) गठबंधन ने आगामी पंजाब चुनावों के लिए आज फगवाड़ा और लुधियाना (मध्य) विधानसभा सीटों से दो उम्मीदवारों की घोषणा की। आप नेता संजय सिंह और लोक इंसाफ पार्टी के नेता बलविंदर सिंह बैंस ने कहा कि जरनैल सिंह नांगल फगवाड़ा से आप के उम्मीदवार होंगे जबकि लुधियाना (मध्य) से लोक इंसाफ पार्टी से विपिन सूद उम्मीदवार होंगे।

बैंस ने कहा कि आप और एलआईपी के बीच गठबंधन ‘विश्वास' पर आधारित है और यह अपनी तरह का अद्भुत गठबंधन है। जरनैल एलआईपी के नेता हैं लेकिन वह ‘झाडू' छाप पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू होने के साथ ही लोग बडी संख्या में शिअद, भाजपा गठबंधन का खुलेआम विरोध करेंगे।

मोदी सरकार की नोटबंदी की पहल के बारे में संजय सिंह ने कहा कि पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और आप पहले ही कह चुकी है कि 'यह आठ लाख करोड़ रुपये का घोटाला है।'' उन्होंने कहा कि मोदी ने ‘‘अंबानी, अडाणी और माल्या समूह'' को खुश करने के लिए यह निर्णय किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘आम आदमी के कड़ी मेहनत के धन से उद्योगपतियों का रिण माफ किया जाएगा।'' संजय सिंह ने कहा, ‘‘आप, एलआईपी गठबंधन पंजाब में पूर्ण बहुमत हासिल करेगा और दिल्ली चुनाव परिणाम का रिकॉर्ड भी टूट जाएगा।'' उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग बादल परिवार और अमरिंदर परिवार के मिलकर चुनाव लड़ने की गुप्त योजना को समझते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘अमरिंदर सिंह, सुखबीर सिंह बादल और बिक्रम सिंह मजीठिया (राजस्व मंत्री) केजरीवाल से उनके खिलाफ चुनाव लड़ने को कहते हैं लेकिन एक दूसरे के खिलाफ लड़ने की कभी बात नहीं करते।'' उन्होंने कहा कि अगर अमरिंदर खुद को बहादुर समझते हैं तो उन्हें सुखबीर और आप के भगवंत मान के खिलाफ जलालाबाद से चुनाव लडना चाहिए।