India’s Biggest

Rural Media Platform

दुनिया

समलैंगिक शादी को मंजूरी देने वाला ताइवान बन सकता है एशिया का पहला देश

अदालत का 14 न्यायाधीशों वाला एक पैनल उस विवादित कानून के ऊपर बहस की सुनवाई करेगा, जिसके बारे में आलोचकों का कहना है कि यह समलैंगिक जोड़ों को संबंध स्थापित करने से रोकता है।

लोकसभा में गूंजा अमेरिका में भारतीय महिला और उसके सात वर्षीय बेटे की कथित हत्या का मामला

अमेरिका में बीती रात एक भारतीय महिला और उसके सात वर्षीय बेटे की कथित हत्या के मुद्दे की गूंज आज लोकसभा में भी सुनाई दी और सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस मसले को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समक्ष उठाने की पुरजोर मांग की।

अमेरिका में भारतीय महिला, उसका बेटा मृत पाया गया, कहीं यह हेट क्राइम की नई कड़ी तो नहीं 

अमेरिका के न्यूजर्सी में एक भारतीय महिला और उसके सात साल के बेटे को उनके घर में मृत पाया गया है। आंध्र प्रदेश में महिला के परिजनों से यह जानकारी मिली है। मृत महिला की पहचान एन. शशिकला (40) और बेटे की पहचान अनीश साई के रूप में हुई है।

बहुजन क्रान्ति मोर्चा की ईवीएम के खिलाफ उग्र राष्ट्रव्यापी आंदोलन की घोषणा 

उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड के विधान सभा चुनावों के नतीजे आने के बाद मतदान के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के इस्तेमाल पर बसपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी द्वारा सवाल उठाए जाने के बीच आज बहुजन क्रान्ति मोर्चा ने 25 मार्च से ईवीएम के खिलाफ पांच चरणों में उग्र राष्ट्रव्यापी आंदोलन की घोषणा की है। आंदोलन के अंतिम चरण में जेल भरो आंदोलन भी शुरु किया जाएगा।

आयकर विभाग ने 31 मार्च की समयसीमा से पहले कालाधन धारकों को चेताया 

आयकर विभाग ने आज कालाधन धारकों को आगाह करते हुए कहा है कि उसके पास उनके द्वारा जमा कराई गई बेहिसाब नकदी के बारे में सूचना है और उन्हें पाकसाफ होकर निकलने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (पीएमजीकेवाई) का इस्तेमाल करना चाहिए।

पाकिस्तान ने भगत सिंह को उनकी 86वीं पुण्यतिथि पर याद किया 

पाकिस्तान में नागरिक समाज के सदस्यों और शिक्षाविदों ने भारतीय स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की 86वीं पुण्यतिथि के मौके पर मांग उठाई है कि इन तीनों की अन्यायपूर्ण हत्याओं के लिए ब्रिटेन की महारानी को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए।

जेट एयरवेज, इंडिगो, स्पाइसजेट और गो एयर के विमान में शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड अब नहीं कर सकेंगे सफर

निजी क्षेत्र की चार एयरलाइंस ने शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड के विमान में सफर पर रोक लगा दी है। गायकवाड ने कल एयर इंडिया के एक अधिकारी की पिटाई कर दी थी।

एयर इंडिया ने शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ को काली सूची में डाला 

एयर इंडिया ने अपने कर्मचारी से मारपीट के आरोपी शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ को शुक्रवार को काली सूची में डाल दिया। गायकवाड़ ने गुरुवार को एयर इंडिया कर्मचारी को ‘25 बार’ चप्पल से मारने की बात स्वीकार की थी और यह भी कहा था कि वह उन्हें विमान से फेंक देना चाहते थे।

फॉर्च्यून पत्रिका की टॉप लीडर्स की लिस्ट में शामिल अरुंधति और राज पंजाबी

भारत के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक की पहली महिला प्रमुख अरुंधति भट्टाचार्य और भारतीय मूल के लास्ट माइल हेल्थ के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी राज पंजाबी को फॉर्च्यून पत्रिका की विश्व के सबसे प्रभावशाली 50 नेतृत्वकर्ताओं में शामिल किया गया है। इस सूची में अरुन्धति को 26वां और पंजाबी को 28वां स्थान मिला है।

तिकोना नेटवर्क्स के 4जी कारोबार का 1,600 करोड़ रुपए में अधिग्रहण करेगी भारती एयरटेल 

प्रमुख दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने तिकोना नेटवर्क्स के 4जी कारोबार का 1,600 करोड़ रुपए में अधिग्रहण करने की घोषणा की है। इनमें ब्रॉडबैंड स्पेक्ट्रम और पांच सर्किलों में 350 साइटें शामिल हैं।

टीबी उन्मूलन के लिए दोगुना प्रयास करें : राष्ट्रपति  

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने विश्व क्षयरोग (टीबी) दिवस (24 मार्च) की पूर्व संध्या पर टीबी उन्मूलन के लक्ष्य को जल्दी प्राप्त करने के लिए सभी हितधारकों से अपने प्रयासों को दोगुना करने के लिए कहा है।