India’s Biggest

Rural Media Platform

देश-दुनिया

‘आय एम विद जारा’ के साथ सोशल मीडिया पर जायरा का समर्थन

जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से ‘दंगल’ की कलाकार जायरा वसीम (16) की मुलाकात से उपजे विवाद के बाद मंगलवार को कई लोग सोशल मीडिया पर ‘आय एम विद जायरा’ जैसे हैशटैग्स के साथ अभिनेत्री के समर्थन में उतर आए।

खर्च हुए लगभग एक हज़ार करोड़, नहीं मिला विमान एमएच 370 

लगभग तीन साल बाद 239 यात्रियों के साथ सवार मलेशिया एयरलाइंस की फ्लाइट एमएच 370 के गायब होने के तलाशी अभियान को मलेशिया, चीन और ऑस्ट्रेलिया की सरकारों ने मंगलवार को खत्म कर दिया गया।

अफसरों के लिए बनी 50 करोड़ की बिल्डिंग खाली, किसानों को मुआवजा नहीं

करीब 50 करोड़ की लागत से एलडीए की नई बिल्डिंग बनाई गई लेकिन ज्यादातर अधिकारी पुरानी बिल्डिंग के ऑफिस का ही पुनर्निमाण करा रहे हैं। अफसरों की शाहखर्ची कम होने का नाम नहीं ले रही वहीं दूसरी ओर किसानों को मुआवजा देने के लिए उनके पास धन की कमी बनी रहती है।

मार्टिन लूथर किंग जूनियर एक ‘महान व्यक्ति’ : डोनाल्ड ट्रंप 

अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मार्टिन लूथर किंग जूनियर को एक ‘महान व्यक्ति’ बताया और नागरिक अधिकारों के प्रतीक किंग जूनियर के सम्मान में अमेरिका में मनाए जाने वाले मार्टिन लूथर किंग दिवस पर उनके सबसे बड़े बेटे से मुलाकात की। ट्रंप की यह मुलाकात किंग के एक करीबी समन्वयक जॉन लुइस के साथ उनकी तकरार के माहौल के बीच हुई है।

सैमसंग ने लांच किया 6 जीबी रैम वाला गैलेक्सी सी9 प्रो फोन

सैमसंग इंडिया ने मंगलवार को नए स्मार्टफोन पॉवरहाउस गैलेक्सी सी9 प्रो के लांच की घोषणा की, बॉलीवुड अदाकारा प्राची देसाई ने इसका अनावरण किया।सैमसंग गैलेक्सी सी9 प्रो कंपनी का पहला फोन है जिसमें 6 जीबी रैम लगा है।

शीना बोरा मामले में इंद्राणी और पीटर मुखर्जी पर हत्या के आरोप तय 

इंद्राणी मुखर्जी की बेटी शीना बोरा के 2012 में हत्या के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने इंद्राणी मुखर्जी, उनके पति पीटर मुखर्जी और पूर्व पति संजीव खन्ना के खिलाफ हत्या और आपराधिक षड्यंत्र के आरोप तय किए हैं।

संसद से पारित रियल इस्टेट से जुड़े कानून को हल्का बनाने का किसी को अधिकार नहीं: वेंकैया 

कुछ राज्यों की ओर से नये रियल इस्टेट कानून के प्रावधानों को हल्का बनाये जाने की खबरों के बीच केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने आज कहा कि इसे सही अर्थो में और अक्षरस: लागू किया जाना चाहिए और संसद से पारित कानून को हल्का बनाने का किसी को अधिकार नहीं है।

जायरा के बचाव में आए आमिर, कहा ‘आप मेरे लिए आदर्श हैं’

दंगल गर्ल ज़ायरा वसीम की महबूबा मुफ्ती से मुलाकात पर माफी मांगने पर उनके सह-अभिनेता आमिर खान ने उनका बचाव किया। आमिर ने कहा कि ज़ायरा न सिर्फ बच्चों के लिए बल्कि मेरे लिए भी आदर्श हैं।

दुनिया के शीर्ष छह बाजारों में भारत शामिल पर निवेश को लेकर उत्साह में आई कमी 

दुनिया के सीईओ मानते हैं कि अगले 12 माह के दौरान यदि सकल वृद्धि की बात की जाए तो भारत शीर्ष छह देशों में शामिल है हालांकि इसके साथ ही उनका यह भी मानना है कि तीन साल पहले भारत में निवेश को लेकर जितना उत्साह था उसमें अब कमी आई है।

गुजरात लौटे पटेल, रैली को करेंगे संबोधित

अपने गृह राज्य से बाहर छह महीना समय बिताने के बाद पटेल कोटा आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल मंगलवार को गुजरात लौट आए और राजस्थान की सीमा से सटे रतनपुर में उनके समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया।

जाकिर नाईक की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई टली

दिल्ली उच्च न्यायालय ने जाकिर नाईक की उस याचिका पर सुनवाई टाल दी, जिसमें उन्होंने अपने गैर सरकारी संगठन इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन को प्रतिबंधित किए जाने के केंद्र सरकार के फैसले को चुनौती दी है।