India’s Biggest

Rural Media Platform

गाँव चौपाल

लखनऊ की पांचों तहसीलों में आयोजित हुआ तहसील दिवस

तहसील दिवस पर जिलाधिकारी ने कहा, ‘’सभी अधिकारी आम जनता की शिकायतों का निस्तारण त्वरित एवं समयबद्ध तरीके से करना सुनिश्चित करें। आम जनता की समस्याओं का निस्तारण करना सभी सम्बन्धित अधिकारियों की जिम्मेदारी है और जन समस्याओं का निस्तारण सकारात्मक होना चाहिए।”  

मधुमक्खी के हमले से घायल युवक को बिना इलाज लौटाया

मधुमक्खी के हमले में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया, जब उसके परिजन उसे लेकर सीएचसी सिरौलीगौसपुर पहुंचे तो वहां पर तैनात डाक्टरों ने इलाज करने से मना कर दिया।  

सुनिए मोदी जी: 75 साल की बुजुर्ग महिला बोली, ‘पेंशन मिल जाती तो बुढ़ापा ठीक से कट जाता’

यूपी में नई सरकार के गठन की कवायद के बीच लोगों की उम्मीदें बढ़ती जा रही हैं। पढ़िए यूपी सरकार से क्या चाहती है कानपुर देहात की एक बुजुर्ग महिला।

सैकड़ों मजदूर होने के बाद भी जेसीबी मशीन से हो रहा काम

बुंदेलखंड में बेकारी,गरीबी और बेरोजगारी का मुद्दा बढ़ता जा रहा है, दो वक्त की रोजी रोटी के लिए लाखों की संख्या में किसान पलायन कर रहे हैं।

एक माह में कैसे पूरा होगा शौचालय निर्माण का लक्ष्य

ग्रामीण क्षेत्रों में शौचालय निर्माण में जो रफ्तार प्रशासन ने शुरुआत में पकड़ी थी, वह समय बीतने के साथ ही सुस्त हो गई है। मौजूदा समय में तो शौचालय निर्माण में पूरी तरह से ब्रेक लग गया है। नतीजतन लक्ष्य के सापेक्ष अब तक महज 39 फीसदी ही शौचालय का निर्माण पूरा हो सका है।

अस्थायी पुल भी जर्जर, अब कहां से जाएं ग्रामीण

पिछले डेढ़ साल से शिवली-शिवराजपुर के मुख्य मार्ग का भौसाना पुल टूटने की वजह से आवागमन के लिए कुछ महीने पहले अस्थायी तौर पर लोहे के पीपों का पुल बनाया गया था, जो अब सिर्फ खतरों को दावत दे रहा है।

प्रधानों की मनमानी से हौसला पोषण पर लग रहा ग्रहण

जिले में गर्भवतियों और बच्चों को पोषित करने को लेकर शुरू की गई हौसला पोषण योजना में अब प्रधान ग्रहण बन रहे हैं। कई केंद्रों पर प्रधान योजना के तहत दी जाने वाली राशि का आहरण नहीं कर रहे हैं। ऐसे में योजना परवान नहीं चढ़ पा रही है।

जगह-जगह कूड़े के ढेर, इलाके में संक्रामक बीमारियों ने पसारे पांव

शहर की मलिन बस्तियों की साफ सफाई एवं नाले-नालियों में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव न होने से संक्रामक बीमारियों ने पांव पसारना शुरू कर दिया है।