India’s Biggest

Rural Media Platform

गाँव कनेक्शन टीवी

नोएडा से क्यों घबराते हैं मुख्यमंत्री?

उत्तर प्रदेश की कारोबारी राजधानी नोएडा के बारे में एक मान्यता मशहूर है कि यहां मुख्यमंत्री रहते हुए जो भी नेता आया या तो उसकी सरकार गिर गई या फिर वो चुनाव हार गया। इस मान्यता का इतिहास पुराना है।

देखिए कैसे बनता है गन्ने से गुड़

गुड़ तो हम सब खाते हैं लेकिन गुड़ को बनते हुए देखना भी बहुत खास होता है। खेतों में कई महीने तक फसल लगने के बाद किसान गन्ना काटते हैं, उसकी कोल्हू में पेराई करते हैं और फिर गन्ने के रस को उबालने के बाद बनता है गुड़।

इन गाँवों की लड़कियों को है कुश्ती का जुनून 

यह लड़कियां मेरठ से नहीं, बल्कि आस-पास के कई गाँवों से आई हैं और पहलवानी में अपना दांव-पेंच दिखा रही हैं। इन महिला खिलाड़ियों का कुश्ती के प्रति जुनून देखते ही बनता है। यही कारण है कि इसी स्टेडियम से कुश्ती सीखने वाली अलका तोमर ने विश्व स्तर पर अपनी पहचान बनाई है।

#स्वयंफेस्टिवल: सिद्धार्थनगर में योग शिविर में जाना कमर दर्द का इलाज

गाँव कनेक्शन की ओर से चौथी वर्षगांठ के अवसर पर 25 जिलों में मनाए जा रहे ‘स्वयं फेस्टिवल’ के तहत शहर के उद्यान पार्क में शनिवार को यह योग शिविर लगाया गया।

दो दिसम्बर से शुरू हो रहे स्वयं फेस्टिवेल में आयोजित की जाएंगी किसान चौपालें 

गाँव कनेक्शन की चौथी वर्षगाठ पर उत्तर प्रदेश के 25 ज़िलों में स्वयं फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। इन जिलों में 02 दिसम्बर से 08 दिसम्बर तक कई जगहों पर कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।