India’s Biggest

Rural Media Platform

गाँव कनेक्शन टीवी

यूपी पुलिस की एंटी रोमियो स्क्वॉयड के बारे में क्या सोचती हैं लखनऊ की लड़कियां?

वादे के मुताबिक पुलिस ने एंटी रोमियो स्क्वॉयड का गठन शुरू कर दिया है, जो सार्वजनिक जगहों पर महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा में जुट गई है। इसके साथ ही पुलिस मनचलों के साथ सख्ती से पेश आ रही है।

हिम्मत हारने वालों को आईआईएम लखनऊ की परिधि वर्मा से प्रेरणा लेनी चाहिए

परिधि वर्मा की देखने की 90 फीसदी क्षमता बचपन में बीमारी के चलते खत्म हो गयी थी, लेकिन परिधि की आंखों में नन्ने-नन्हें सपने थे, जिन्हे वो हकीकत में बदलना चाहती थी। वो आईआईएम में पढ़ना चाहती थी। लोगों ने कहा ये मुमकिन नहीं है, लेकिन परिधि ने हिम्मत नहीं हारी वो लड़ती रही, तबतक जबतक वो मंज़िल के करीब नहीं आ गई। 

अवतार सिंह ‘पाश’ की पुण्यतिथि पर नीलेश मिसरा की आवाज़ में सुनिए उनकी कविता ‘अब विदा लेता हूँ’

23 मार्च 1988 खालिस्तानी आतंकवादियों ने पाश की हत्या कर दी थी। तब पाश सिर्फ 37 साल के थे। 37 की ज़िन्दगी में ही पाश ने ऐसी-ऐसी कवितायेँ लिखी जिसे आज भी युवा किसी आंदोलन के दौरान गाते हैं।

औरतों को मस्जिद में नमाज़ पढ़ने पर पाबंदी नहीं

औरतों के हक़ के लिए खड़ा होने का फैसला करने वाली शाइस्ता अंबर आज देश में मुस्लिम महिलाओं के हक में प्रमुखता से आवाज़ उठा रही हैं।

गांव कनेक्शन से बोले केशव प्रसाद मौर्य यूपी को बनाएंगे नंबर वन राज्य

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि बीजेपी सरकार यूपी को नंबर वन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। चुनाव के दौरान गांव कनेक्शन से खास बात में क्या-क्या बोले केशव प्रसाद मौर्य सुनिए

EVM पर बहस के बीच ये वीडियो देखकर आप समझ जाएँगे यूपी में क्यों चली मोदी लहर

ईवीएम में गड़बड़ी नहीं जनता को पसंद आईं मोदी और सरकार की ये नीतियां,  ये वीडियो मतगणना के दिन रुझान के वक्त है।

लखनऊ मे सेक्युलरिज्म किताबों में नहीं पढ़ाया जाता है, वो हम लोग जीते हैं

नवाबों का शहर कहे जाने वाले लखनऊ में कथक की महफिल में सजी, नृत्यांगना मंजरी चतुर्वेदी ने शमां बाध दिया। इस दौरान उन्होंने गांव कनेक्शन से खास बात भी की।

बीएसपी को एग्जिट पोल पर नहीं भरोसा, ‘त्रिशंकु विधानसभा होने पर भी सत्ता की चाबी बहनजी के पास’

एसपी ने एग्जिट पोल को नकारते हुए कहा कि उनकी पार्टी ही सरकार बनाएगी। बीएसपी के वरिष्ठ नेता अरुण द्विवेदी से परिणाम और सियासी संभावनाओं को लेकर गांव कनेक्शऩ की खास बात।

देखा है आपने एेसा पोर्टेबल कोल्हू, ऐसे निकाला जाता है गन्ने का ताज़ा-ताज़ा रस

सीतापुर जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर पश्चिम-दक्षिण में पिसावां ब्लॉक का अल्लीपुर गाँव है । यहाँ की महिलाएं इस छोटे से कोल्हू से हर सुबह ताजा गन्ना निकालकर पीती हैं, 225 घरों वाले इस पूरे गाँव में 8-10 मशीने हैं इसकी कीमत 1400 रुपये है।