India’s Biggest

Rural Media Platform

Map

मुख्यमंत्री आवास में योगी आज करेंगे गृहप्रवेश

मुख्यमंत्री आवास से जुड़े सूत्रों ने बताया कि, मुख्यमंत्री ने नवरात्र से पहले ही आवास का शुध्दिकरण करवा लिया था। मगर अभी तक औपचारिक तौर पर गृहप्रवेश नहीं किया था।

योगी इम्पैक्ट: नौ दिन में ही बदला-बदला नजर आने लगा उत्तर प्रदेश

नकल मंडी गोंडा में सख्ती का असर 40 हजार ने छोड़ी बोर्ड परीक्षा। कम हुआ जाम, बड़े कांड पर अफसर हिलते नहीं थे अब पान मसाला चबाने पर निलंबन।

घाटी में सेब की खेती बचाने के लिए किसानों संग वैज्ञानिकों को मिलकर काम करना होगा

इस सप्ताह मैं कश्मीर घाटी में वदूरा के कृषि महाविद्यालय बात करने पहुंचा। श्रीनगर से 70 किलोमीटर दूर स्थित इस महाविद्यालय की स्थापना 1962 में हुई थी। यह बारामूल्लाह की सूरम्य घाटी में स्थित है जहां सेब की खेती प्रमुख है इसलिए इस कॉलेज में शोध का केंद्र भी सेब है।

लाखों रुपये कमाने वाले 2 इंजीनियर ने नौकरी छोड़ शुरु की टी-स्टॉल, कमाई जान हैरान रह जाएंगे आप 

अभिनव और प्रमीत के चाय कॉलिंग की साल 2014 से 2015 में कमाई 70 लाख के करीब थी, जो इस साल बढ़कर करीब एक करोड़ पहुंचने की उम्मीद है।

यूपी में एक 1 अप्रैल से शुरू होगी गेहूं खरीद, किसानों को मिलेंगी कई सहूलियतें

अब अकुशल श्रमिकों जो मनरेगा के अंतर्गत आते हों, को 175 रुपए से कम मजदूरी नहीं दी जाएगी। इस वर्ष गेहूँ खरीद की सभी जानकरी ऑनलाइन रखी जाएगी।

अधिक उर्वरक के इस्तेमाल से प्रदेश में दलहनी फसलों पर संकट

दलहनी फसलों से अधिक उत्पादन लेने के लिए किसान बड़ी मात्रा में रासायनिक उर्वरक का इस्तेमाल कर रहे हैं जिससे दलहनी फसलों पर संकट आ गया है।

सरकारें विदेशी नस्लों के पीछे भागती रहीं, हज़ारों देशी गायें मरने के लिए छोड़ दी गईं 

आपके शहर से लेकर बुंदेलखंड तक घूम रहीं हज़ारों छुट्टा गायें न तस्करों द्वारा बूचड़खाने पहुंचाई जातीं और न प्लास्टिक खाकर मरतीं अगर सरकारों ने देशी नस्लों के सुधार पर ध्यान दिया होता।

कम होगा अलनीनो का प्रभाव, अच्छी होगी बरसात

मौसम विभाग की तरफ से जारी किए गए ताजा अनुमान के मुताबिक अलनीनो अगस्त के अंत या सितंबर के शुरूआत में विकसित हो सकता था लेकिन अब इसकी संभावना बेहद कम हो गई है।

नकल पर नकेल के लिए योगी सरकार सख्त, जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर

यह कंट्रोल रूम सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुला रहेगा और लोग यहां पर अपनी शिकायतें दर्ज करवा सकते हैं। इसके लिए बोर्ड ने हेल्पलाइन नंबर और यहां तक व्हाट्सऐप नंबर भी जारी किया है।

ग्लोबल वार्मिंग का नतीजा है भीषण गर्मी: शोध

मौसम की चरम परिस्थितियां जैसे कि झुलसाने वाली गर्मी, बाढ़, सूखा और मूसलाधार बारिश मनुष्य की गतिविधियों के कारण हो रही ग्लोबल वार्मिंग का नतीजा है।

आईएस खुरासान मॉड्यूल के आतंकी गौस मुहम्मद और आतिफ को लेकर साथ लेकर पहुंची जांच एजेंसिया, खंगाले घर

कानपुर में खुरासान मॉड्यूल का खुलासा होने के बाद एटीएस की कार्रवाई लगातार जारी है। मंगलवार को एटीएस की टीम ने शहर में एक बार फिर छापा मारा। यहां टीम के साथ लखनऊ में मुठभेड़ में मारे गए संदिग्ध आतंकी सैफुल्ला के दो साथी भी मौजूद थे।