India’s Biggest

Rural Media Platform

पंजाब इलेक्शन 2017

अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, नवजोत सिंह सिद्धू बने कैबिनेट मंत्री 

पंजाब में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। पंजाब के राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर ने उन्हें राजभवन में आयोजित समारोह में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

कैप्टन अमरिंदर को पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने पर बधाई : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अमरिंदर सिंह को पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने पर मुबारकबाद दी और राज्य का विकास करने के लिए उन्हें शुभकामनाएं दीं।

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर की ताजपोशी आज, सिद्धू पर निगाहें  

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कैप्टन के साथ 11 मंत्री भी आज शपथ लेगें. इनमें नवजोत सिंह सिद्धू, मनप्रीत बादल, ब्रह्म महिंद्रा, साधू सिंह धर्मसोत, राणा गुरजीत सिंह, तृप्त राजेंद्र बाजवा और चरणजीत सिंह चन्नी कैबिनेट तथा रजिया सुल्ताना, अरुणा चौधरी और ओपी सोनी को राज्यमंत्री का दर्जा जा सकता है।

पंजाब में आप के खराब प्रदर्शन के बाद मानसिक संतुलन खो चुके हैं केजरीवाल: हरसिमरत कौर

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज सलाह दी कि वह ईवीएम मशीनों की विश्वसनीयता पर सवाल उठाने के बजाए बेहतर होगा कि ‘विपश्यना’ करें।

ईवीएम से छेड़छाड़ की वजह से पंजाब में कांग्रेस जीती : केजरीवाल  

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आरोप लगाया कि पंजाब विधानसभा चुनाव 2017 में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) के साथ छेड़छाड़ की गई थी, जिसके कारण आम आदमी पार्टी (आप) के 20-25 प्रतिशत वोट शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन के खाते में चले गए।

अरविंद केजरीवाल ने ईवीएम पर उठाए सवाल, कहा-पंजाब चुनाव में कुछ तो हुई है गड़बड़ी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अब ईवीएम पर सवाल उठाए हैं। केजरीवाल ने कहा कि ये समझ से परे हैं कि अकालीदल को 31 फीसदी वोट मिले, उन्होंने कहा कि कुछ तो गड़बड़ी हुई है।

शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन की हार के बाद प्रकाश सिंह बादल का पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा  

पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल (89 वर्ष ) ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। राज्य विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन की हार के बाद बादल ने अपना इस्तीफा राज्यपाल वी. पी. सिंह बदनोर को सौंप दिया।

जानें कैप्टन अमरिन्दर सिंह का परिचय, जन्मदिन पर मिला पंजाब की जीत को तोहफा    

चुनाव को ‘महाजंग’ करार देने वाले कैप्टन अमरिन्दर सिंह पंजाब विधानसभा चुनाव की जंग जीत गए। आज कैप्टन अमरिन्दर सिंह का जन्मदिन भी है।

पंजाब विधानसभा चुनाव परिणाम 2017 LIVE

पंजाब विधानसभा चुनाव परिणाम 2017 के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है। पंजाब में शनिवार को कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच विधानसभा की 117 सीटों और अमृतसर की लोकसभा सीट के लिए मतगणना शुरू हो गई।

पंजाब में रविवार को कांग्रेस विधायक करेंगे बैठक लेंगे शपथ ग्रहण समारोह और मंत्रिमंडल गठन का फैसला  

पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत को देखते हुए कांग्रेस विधायकों की रविवार को दोपहर 2 बजे बैठक होगी, जिसमें राज्य में शपथ ग्रहण समारोह और मंत्रिमंडल गठन का फैसला किया जाएगा।

पंजाब में कांग्रेस स्पष्ट बहुमत की ओर, अमरिंदर सिंह के बंगले के बाहर सुरक्षा कड़ी  

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को जारी मतगणना में कांग्रेस स्पष्ट बहुमत की ओर बढ़ रही है, जबकि आम आदमी पार्टी (आप) दूसरे स्थान पर है।