India’s Biggest

Rural Media Platform

राजनीति

बकाये का भुगतान नहीं करने पर पार्टियों को भी चुनाव लड़ने से रोका जाए: आयोग  

बिजली, पानी, टेलीफोन कनेक्शन और आवास संबंधी बकाये का भुगतान नहीं करने वाले उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने से रोकने का प्रस्ताव लाने के बाद अब निर्वाचन आयोग ऐसी ही व्यवस्था राजनीतिक दलों के लिए भी लाना चाहता है।

देश में हिन्दुत्व के साथ विकास आधारित राजनीति हो: प्रवीण तोगड़िया

विश्व हिन्दू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि विहिप पूरी तरह से ‘हिन्दुत्व के साथ विकास’ के सिद्धांत की पक्षधर है और हम सभी राजनीतिक दलों से आग्रह करते हैं कि वे इस परिप्रेक्ष्य में अपनी नीतियों पर फिर से विचार करें। उत्तर प्रदेश में भाजपा की जबर्दस्त जीत के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह हिन्दुत्व के साथ विकास की अवधारणा की जीत है।

अयोध्या मामले का सौहार्दपूर्ण हल निकालने के मौके को अवसर में बदला जाना चाहिए: भाजपा 

अयोध्या विवाद पर उच्चतम न्यायालय की टिप्पणी को ‘बड़ा अवसर’ करार देते हुए भाजपा ने कहा है कि शीर्ष अदालत ने इस विषय का आपसी सहमति एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से हल निकालने का एक बड़ा अवसर दिया है और इस ‘मौके को अवसर’ में बदला जाना चाहिए।

गाय की हत्या करने वालों की टांगे तोड देंगे: भाजपा विधायक

ने धमकी दी है कि जो लोग गाय का वध करेंगे और उसका अपमान करेंगे उनकी टांगे तोड़ देंगे। उनकी इस टिप्पणी से विवाद हो सकता है। खतौली से विधायक विक्रम सैनी 2013 में हुए मुजफ्फरनगर दंगा मामले में आरोपी हैं और उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत पकड़ा गया था।

कुर्सी से बीजेपी विधायक साकेंद्र वर्मा का जोरदार स्वागत

भाजपा विधायक साकेन्द्र प्रताप वर्मा ने गुरुवार को तहसील मुख्यालय से करीब चार किलोमीटर दूर ग्राम झांसापुरवा में बाबा कोल्ड स्टोरेज के परिसर में सार्वजनिक वितरण प्रणाली में तंज किया।

उम्र में भले ही बड़े हों योगी पर काम में बहुत पीछे : अखिलेश यादव 

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि आदित्यनाथ योगी भले ही उनसे उम्र में बड़े हैं लेकिन ‘काम में बहुत पीछे’ हैं।

अखिलेश ने कहा- 2022 में जब सत्ता में वापस आऊंगा तो गंगाजल से धुलवाऊंगा सीएस हाउस

विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद आज यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निसाना साधते हुए कहा कि 2022 में जब हमारी सरकार आएगी तो फायर ब्रिगेड में भरकर गंगाजल लाएंगे और 5 केडी मार्ग को धुलवाएंगे। अखिलेश ने ये बात विधानसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही।

अगर एमसीडी चुनाव जीते तो खत्म कर देंगे हाउस टैक्सः अरविंद केजरीवाल

दिल्ली नगर निगम के चुनाव नज़दीक हैं ऐसे में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वादा किया है कि अगर आम आदमी पार्टी चुनाव जीती तो हाउस टैक्स समाप्त कर दिया जाएगा और पुराना बकाया भी माफ़ कर दिया जाएगा।

मंदिर राम जन्मभूमि पर, मस्जिद सरयू के दूसरी तरफ बननी चाहिए: सुब्रमण्यम स्वामी  

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने आज सुझाव दिया कि ‘‘हम हमेशा तैयार थे। मंदिर और मस्जिद बनाए जाने चाहिए लेकिन मस्जिद सरयू नदी के दूसरी तरफ बननी चाहिए। राम जन्मभूमि पूरी तरह से राम मंदिर के लिए होनी चाहिए।’’

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी का भाजपा ने स्वागत किया 

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी का स्वागत करते हुए भाजपा ने आज कहा कि पार्टी अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का समर्थन करती है और इस बात पर जोर देती है कि यह मैत्रीपूर्ण ढंग से सभी पक्षों की सहमति से हो और इस विषय की संवेदनशीलता का ध्यान रखा जाए।