India’s Biggest

Rural Media Platform

राजनीति

जब ‘हाथ का पंजा’ नहीं ‘गाय-बछड़ा’ था कांग्रेस का चुनाव निशान ... 

कांग्रेस स्थापना दिवस विशेष : कांग्रेस का ज़िक्र आते ही ‘हाथ का पंजा’ ज़हन में अपने आप उभरने लगता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि ‘पंजा’ कांग्रेस का हमेशा से चुनाव निशान नहीं था। कांग्रेस ने सवा सौ साल के इतिहास में चुनाव चिन्ह को लेकर कई प्रयोग किए।

कांग्रेस के पूर्व विधायक कृष्णा हेगड़े और अभिनेता दिलीप ताहिल BJP में शामिल

कांग्रेस के पूर्व विधायक कृष्णा हेगडे और बॉलीवुड अभिनेता दलिप ताहिल 21 फरवरी को होने वाले बीएमसी चुनावों से पहले BJP में शामिल हो गए।

चुनाव अभियान के नतीजे 2019 के लोकसभा चुनाव में दिखेंगे: नाइक

केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक ने आज कहा कि गोवा का आगामी विधानसभा चुनाव अगले लोकसभा चुनाव के लिए मतदाताओं का रुख तय करेगा और BJP के चुनाव अभियान के प्रयासों के नतीजे 2019 के चुनाव में आएंगे।

कांग्रेस 23 जनवरी को जारी करेगी गोवा का चुनावी घोषणापत्र    

कांग्रेस पार्टी गोवा का चुनावी घोषणा पत्र 23 जनवरी को जारी करेगी। इसे पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया जारी करेंगे।

कांग्रेसी नेता नारायण दत्त तिवारी व उनके पुत्र रोहित शेखर भाजपा में शामिल 

वयोवृद्ध कांग्रेस नेता नारायण दत्त तिवारी (91वर्ष) और उनके बेटे रोहित शेखर बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। पिता-पुत्र भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर पार्टी में शामिल हुए।

पूर्व शिवसेना सांसद गजानन बाबर BJP में हुए शामिल 

महाराष्ट्र में अगले महीने होने वाले स्थानीय निकाय चुनावों से पहले पुणे से पूर्व शिवसेना सांसद गजानन बाबर आज BJP में शामिल हो गए।

उत्तराखंड में कांग्रेस को झटका, बहुगुणा के बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता यशपाल आर्य ने छोड़ी पार्टी

चुनाव से ठीक पहले हरीश रावत को करारा झटका लगा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष यशपाल आर्य ने कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी के साथ हो लिए। बीजेपी में शामिल होते हुए यशपाल ने कहा, “बहुत भारी मन से 41 साल बाद कांग्रेस छोड़ रहा हूं।”

‘दोगली पार्टी के दोगले प्रधानमंत्री की दोगली राष्ट्रनीति, जवानों को तो बख्श दो’ लालू की मोदी पर इस अमर्यादित टिप्पणी से भड़का विपक्ष

पटना में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद द्वारा प्रधानमंत्री को लेकर किए गए अमर्यादित ट्वीट के बाद बिहार में विपक्षी दल के सदस्यों ने उन्हें जुबान संभालने की नसीहत दी है।