India’s Biggest

Rural Media Platform

राजनीति

मतदाताओं को रिश्वत देने को संज्ञेय अपराध बनाया जाए: चुनाव आयोग

ज्यादातर राज्यों ने चुनावों के दौरान मतदाताओं को रिश्वत दिए जाने को ‘संज्ञेय’ अपराध बनाने के प्रस्ताव का समर्थन किया है। चुनाव आयोग का मानना है कि यह चुनाव में धन के इस्तेमाल पर अंकुश लगाएगा।

अपना आभामण्डल खोता देख छटपटा रहे हैं मोदी: कांग्रेस  

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अपने आभामण्डल को बचाने की छटपटाहट भरी कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि विश्वसनीयता खोने की वजह से उनका यह प्रयास बेकार जा रहा है।

इलाहाबाद के चुनावी रोड शो में आज अमित शाह और राहुल-अखिलेश होंगे आमने-सामने

आज राहुल गाँधी और अखिलेश यादव इलाहबाद में अपनी उम्मीदवारी को साबित करने के लिए रोड शो करेंगे वहीँ बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह भी इलाहबाद में आज रैली और अल्लापुर में रोड शो करते नज़र आएंगे।

बीएमसी चुनावः 227 सीटों के लिए वोटिंग जारी

आज बृहन्नमुंबई महानगरपालिका यानी बीएमसी के लिए वोट पड़ रहे हैं। बीएमसी के अलावा महाराष्ट्र के 9 अन्य नगरपालिकाओं के साथ 11 जिला परिषदों और 118 पंचायत सम्तियों के दुसरे चरण के लिए भी चुनाव किया जायेगा।

प्रधानमंत्री को दल, द्वेष की भावना से ऊपर उठना चाहिए: लालू

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नसीहत देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को दल और द्वेष की भावना से ऊपर उठना चाहिए।

कांग्रेस मोदी के बयान की चुनाव आयोग से करेगी शिकायत

कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘कब्रिस्तान और श्मशान भूमि’ को लेकर दिए गए ‘विवादास्पद’ बयान की शिकायत निर्वाचन आयोग (ईसी) से करेगी। कांग्रेस की कानूनी इकाई के प्रमुख के.सी.मित्तल ने सोमवार को आईएएनएस को बताया, ‘’हम मोदी के विवादास्पद बयान को लेकर आज निर्वाचन आयोग जाएंगे।’’

तमिलनाडु में मुख्यमंत्री पलानीसामी ने विश्वास मत हासिल किया, 122 मत मिले  

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई.के.पलानीसामी ने शनिवार को राज्य विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया। पलानीसामी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उन्हें ध्वनिमत के रूप में 122 मत मिले।

आर्थिक नाकेबंदी की समस्या दूर करने में गंभीर नहीं है सरकार: जावड़ेकर 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज कहा है कि मणिपुर में आर्थिक नाकेबंदी ‘कांग्रेस का खेल’ है और वह इसे सुलझाने के लिए गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा कि राजमार्गों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भेजे गए केंद्रीय बलों को मुख्यमंत्री बैरकों में ही रखे हुए हैं।

तमिलनाडु मुख्यमंत्री पलानीसामी ने पेश किया विश्वास प्रस्ताव, विपक्ष का हंगामा, विधानसभा अध्यक्ष सदन से बाहर गए  

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीसामी ने शनिवार को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया। पलानीसामी के विश्वास प्रस्ताव पेश करते ही सदन में गर्मागर्म बहस शुरू हो गई। तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष पी धनपाल मार्शल के साथ सदन से बाहर चले गए।

संसद में आर्थिक नाकाबंदी का मुद्दा उठायेगी तृणमूल: रॉय

तृणमूल कांग्रेस ने आज कहा कि वह संसद में मणिपुर में चल रही आर्थिक नाकाबंदी का मुद्दा उठायेगी, जबकि पार्टी इस नाकाबंदी को हटाने के लिये पहले ही निर्वाचन आयोग से कार्रवाई का अनुरोध कर चुकी है।

तमिलनाडु में शक्ति परीक्षण से पहले पलानीसामी को झटका, कोयंबटूर उत्तर के विधायक अरुण कुमार ने छोड़ा साथ 

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई.के. पलानीसामी को शनिवार को विधानसभा में होने वाले शक्ति परीक्षण से पहले झटका लगा है। कोयंबटूर उत्तर से विधायक अरुण कुमार ने पलानीसामी का साथ छोड़ दिया है। कोयंबटूर से अरुण कुमार ने फोन कर बताया, “मैंने बीच रिसॉर्ट छोड़ दिया है।”