India’s Biggest

Rural Media Platform

स्वयं प्रोजेक्ट
स्वयं प्रोजेक्ट ग्रामीण युवाओं को अपने समुदाय की आवाज़ बनने की ताकत देता है| युवा जो उत्साही तो हैं, लेकिन संसाधनों की कमी में आगे नहीं बढ़ पाते
videos events stories Map
Recent Stories

विकास न होने पर कन्नौज के तहसीपुर ठठिया में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार, पड़े सिर्फ 14 वोट

सदर सुरक्षित विधानसभा सीट में एक गांव के ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। यहां 486 में से सिर्फ 14 लोगों ने ही वोट किया, जिसमें एक महिला शामिल है।

उन्नाव में आधी आबादी ने दिखाई ताकत, सारा काम छोड़कर पहले डाला वोट

लोकतंत्र के उत्सव में आधी आबादी ने भी अपनी ताकत का अहसास कराया। घरों से निकलकर महिलाआें ने महापर्व में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और मतदान किया। कस्बे के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाआें ने बड़ी संख्या में मताधिकार का प्रयोग किया।

बाराबंकी: बेटे की पीठ पर मतदान केंद्र तक पहुंचे कृष्ण कुमार ने कहा- वोट देना हमारा कर्तव्य, ट्रेन से कट गए थे दोनों पैर

एक अच्छी सरकार चुनने के लिए सभी को प्रयास करने होते हैं, इसका बेहतरीन उदाहरण पेश किया दिव्यांग कृष्णा ने

उन्नाव में युवाओं ने डाला वोट, खींची सेल्फी 

लोकतंत्र के पर्व में युवाआें ने भी अपनी सहभागिता दर्ज कराई। बड़ी संख्या में पोलिंग बूथों पर पहुंचे युवा उत्साहित दिखे। राजनीति में अधिक दिलचस्पी न रखने वाले युवा ने मतदान के महत्व को समझते हुए अपना वोट जरूर डाला। ग्रुप में पहुंचे युवाआें ने वोट डालने के साथ ही सेल्फी भी ली और सोशल मीडिया पर भी शेयर किया। मतदान को लेकर उत्साहित युवा सुबह सात बजे से पहले ही मतदान केंद्रों पर पहुंचने लगे थे।

उन्नाव में दिखा महापर्व का महा उल्लास, मतदाता फर्स्ट श्रेणी में पास, रिकार्डतोड़ हुआ मतदान

उन्नाव की छह विधानसभाआें में हुए मतदान ने अब तक के सारे रिकार्ड तोड़ नया इतिहास रच दिया। मतदाताआें की जागरुकता की वजह से जिला मतदान के मामले में फस्र्ट डिवीजन पास हुआ।

Our Partners