India’s Biggest

Rural Media Platform

यूपी इलेक्शन 2017

यूपी इलेक्शन 2017: पांचवे चरण का प्रचार खत्म

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण के तहत 51 विधानसभा क्षेत्रों में शनिवार को चुनाव प्रचार खत्म हो गया। इस चरण के प्रचार में राजनीतिक दलों ने एक दूसरे पर जमकर टिका टिप्पणी की और तीखे प्रहार किए। पूर्वी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में फैले 51 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान 27 फरवरी को होगा।

कमल के निशान के साथ वोट डालने गए थे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, मुकदमा दर्ज

कानून के मुताबिक इन प्रावधानों के तहत अधिकतम दो साल की कैद का प्रावधान है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यूपी में भाजपा की सरकार बनी तो अयोध्या में बनेगा राम मंदिर: योगी आदित्यनाथ

आज बलरामपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर समाजवादी पार्टी जीतेगी तो कर्बला-कब्रिस्तान बनेंगे, जबकि भाजपा की सरकार बनेगी तो अयोध्या में राम मंदिर बनेगा।’

डिंपल यादव का मोदी पर पलटवार, बिजली कब हिंदू-मुस्लिम हो गई पता नहीं चला

20 फरवरी को डिंपल यादव इलाहाबाद में सपा की रैली को संबोधित कर रही थीं। इस दौरान कुछ सपा कार्यकर्ता जोश में चिल्ला रहे थे। इस पर डिम्पल ने कहा, शांत हो जाइए।

यूपी इलेक्शन 2017: मोदी-शाह पर बरसीं मायावती, कहा, ‘गुरु-चेला’ देख रहे यूपी को बर्बाद करने के सपने

मायावती ने भाजपा पर आरोप लगाया कि उनके पास कोई मद्दा नहीं है, जबकि सपा का कार्यकाल निराशाजनक रहा।

सिद्धार्थनगर में सीएम अखिलेश यादव ने कहा, पीएम जैसा झूठा नहीं देखा, बसपा फिर भाजपा को बांधेगी राखी

अखिलेश यादव ने कहा कि मैंने ऐसा सपने दिखाने वाला प्रधानमंत्री नहीं देखा। इनकी पार्टी भाजपा तो हमारे वादों की भी नकल करती है।

गांधी परिवार के मतदाताओं को आज भी एम्स का इंतज़ार

आजादी के कुछ समय बाद से ही रायबरेली और अमेठी क्षेत्र हमेशा से ही राजनीतिक पटल पर चमकता रहा। मगर इन जिलों में वास्तविकताएं इससे बहुत इतर हैं।

राहुल गांधी अपनी उम्र के लिहाज से अभी परिपक्व नहीं बताने पर शीला दीक्षित की सफाई कहा, मेरे शब्दों को तोड़-मरोड़कर मत पेश कीजिए

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को ‘अपरिपक्व’ बताने वाले अपने बयान पर सफाई दी है। शीला ने अपने बयान पर विवाद बढ़ने के बाद शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि ‘मेरे शब्दों को तोड़-मरोड़कर पेश मत कीजिए।’

बस्ती से रालोद उम्मीदवार ऐश्वर्या राज को आम आदमी पार्टी का समर्थन 

आम आदमी पार्टी (आप) ने उत्तर प्रदेश की बस्ती सदर सीट से राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) उम्मीदवार ऐश्वर्या राज सिंह को अपने समर्थन का एेलान किया है। टाटा कंसल्टेंसी सर्विस में अपनी नौकरी छोड़ ऐश्वर्या चुनावी जंग में कूदी हैं।

अमेठी में राहुल की विरासत, अयोध्या में राम की सियासत दांव पर

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान 27 फरवरी को होगा। यूं कहें तो इस चरण में एक तरफ जहां अमेठी में कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी की विरासत दांव पर होगी, वहीं दूसरी ओर ‘राम’ का नाम का लेकर सियासत करने वाली भाजपा पर भी अयोध्या सीट पर कब्जे का भी दबाव होगा। पांचवें चरण में अमेठी और अयोध्या सहित 52 सीटों पर मतदान होना है।