India’s Biggest

Rural Media Platform

यूपी इलेक्शन 2017

विधायक नंबर 404: विधानसभा में आज भी रिजर्व है अंग्रेजों के लिए एक सीट

उत्तर प्रदेश विधानसभा में पहुंचने के लिए हजारों लोगों ने ख्वाब संजोया था, जिसमें से 403 लोगों का ख्वाब 11 मार्च को आए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम के दिन पूरा हो गया।

जानें उत्तर प्रदेश के मंत्रियों के विभाग

उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल में आज विभागों का बंटवारा किया गया है। जिसमें उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को संसदीय कार्य मंत्री व दूसरे उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य को पीडब्ल्यूडी विभाग का कार्यभार दिया गया है। जाने उत्तर प्रदेश के मंत्रियों के विभाग।

भाजपा को विरोध का लाभ लेने नहीं देगी सपा

प्रदेश में अपनी सत्ता गंवा चुकी समाजवादी पार्टी के ख्याल और अंदाज इस बात की गवाही दे रहे हैं कि पार्टी में बदलाव हो रहा है। अपनी हार के मंथन में जुटी सपा में इस बात को लेकर एक राय बन रही है कि हर एक मुद्दे पर बीजेपी या केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के विरोध में खड़ा होना पार्टी को नुकसान पहुंचाया है।

उत्तर प्रदेश में विभागों के बंटवारें के लिए आदित्यनाथ योगी पहुंचे दिल्ली दरबार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में हिस्सा लेने आज सुबह दिल्ली गए और वहां शीर्ष नेताओं से मंत्रिपरिषद के सदस्यों के विभाग आवंटन पर चर्चा होने की संभावना है।

कानून व्यवस्था चुस्त कर खत्म किया जाएगा गुण्डाराजः जयदेवी

महिलाबाद की नवनिर्वाचित विधायिका जयदेवी कौशल के नेतृत्व में भाजपाइयों ने सोमवार को नगर पंचायत क्षेत्र में रैली निकाल उनकी क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने वादा किया। रैली में मुस्लिम महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया।

योगी के मंत्रिमंडल में इन्हें मिला मौका, देखें पूरी लिस्ट

उत्तर प्रदेश के 32वें मुख्मयंत्री पद की शपथ लेने जा रहे महंत योगी आदित्यनाथ और उनके दो डिप्टी सीएम के अलावा कौन-कौन मंत्री बनेगा इसे लेकर कयासबाजी जारी है।

योगी की ताजपोशी पर बोली महिलाएं, ‘सड़कों पर चलें तो लगे कि हम महफूज़ हैं’

मुस्लिम महिलाओं का कहना है कि हमने बीजेपी सरकार पर भरोसा जताकर उनको वोट दिया है। अब यूपी में उनकी सरकार है।

योगी के शपथ ग्रहण में पहुंचकर अखिलेश यादव ने खींची लकीर

आदित्यनाथ योगी के शपथ ग्रहण के दौरान मंच से एक ऐसा नाम भी गूंजा जिसने सभी के कान खड़े कर दिए. लाउड्स्पीकर में अखिलेश यादव का नाम बोलने के साथ ही पंडाल से तालियों की गड़गड़ाहट गूँजने लगी। शपथ ग्रहण में पहुँच कर अखिलेश यादव ने नव समाजवाद की नींव रखते हुए एक बड़ी लकीर खींच दी। 

प्रतापगढ़ के इस विधायक को दूसरी बार मिला मंत्री पद

प्रतापगढ़ की पट्टी विधानसभा के विधायक राजेंद्र प्रताप सिंह मोती ने कैबिनेट मंत्री की शपथ ली। पट्टी विधानसभा से कई बार विधायक रहे राजेंद्र प्रताप सिंह मोती सिंह राजनीति के पुराने धुरंधर माने जाते हैं।