'बस्ती मिनी मैराथन' में कविता को प्रथम स्थान

बस्ती मिनी मैराथन में कविता को प्रथम स्थानगाँव कनेक्शन

बस्ती। पूर्वांचल का एक जिला बस्ती, जो एक तरफ  अयोध्या और सरयू नदी के किनारे से सटा हुआ और एक तरफ  कबीर के मगहर से, लेकिन इस जिले की पहचान अभी अच्छे रूप में नहीं है, इसी पिछड़े जिले में 'नेशनल एसोसिएशन ऑफ़ यूथ' ने ''बस्ती मिनी मैराथन" का आयोजन किया जो सफलता पूर्वक संपन्न हुआ। मिनी मैराथन में लगभग 1500 प्रतिभागी शामिल हुए जो विभिन्न जिलों से आये थें। 

सांसद हरीश द्विवेदी और सांसद जगदंबिका पाल और बस्ती जिलाधिकारी, नगर पालिका अध्यक्ष अशोक गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर इस मैराथन को शुरू किया। आठ किलोमीटर की दौड़ में महिला वर्ग से इलाहाबाद जिले की कविता पटेल पहले स्थान पर रहीं और दूसरे स्थान पर संतकबीरनगर की हेमलता शर्मा और मधु शर्मा तीसरे स्थान पर रहीं।

पुरुष वर्ग में गोरखपुर जिले के एमएस खान पहले स्थान पर, लखनऊ के अब्दुलबारी दूसरे और देवरिया के राजकिशोर तीसरे स्थान पर रहें। कार्यक्रम के मुख्य संयोजक और नेशनल एसोसिएशन ऑफ़ यूथ के अध्य्क्ष भावेश पांडे ने कहा, ''इस कार्यक्रम को सफल बनाने में बस्ती के युवा साथियों और एनसीसी कैडेट और प्रशासन का बहुत बड़ा योगदान रहा जिससे ऐसी जगह पर इस कार्यक्रम को हम लोग सफल बना पाये। इस वर्ष लगभग 20 जिलो के प्रतिभागी थे और आने वाले अगले वर्ष में पूरी कोशिश होगी कि प्रदेश के हर जिले से हम प्रतिभागियों को आमंत्रित करें जिससे इस बस्ती जिले की कुछ अलग पहचान बन सके।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top