'ग्रामीण महिलाओं का विकास मेरी प्राथमिकता'

ग्रामीण महिलाओं का विकास मेरी प्राथमिकतागाँव कनेक्शन

इलाहाबाद। समाजवादी पार्टी की प्रत्यासी रेखा सिंह तीसरी बार जिला पंचायत अध्यक्ष चुनी गई हैं। इस बार उन्हें 75 वोट मिले जबकि बहुजन समाज पार्टी की प्रत्यासी और भूतपूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष केसरी देवी को 12 वोट मिले और तीसरी उम्मीदवार अपना दल की प्रत्यासी बबिता पटेल को सिर्फ दो वोटों से ही संतोष करना पड़ा। रेखा सिंह तीसरी बार जिला पंचायत अध्यक्ष चुनी गई और उन्होंने लगातार दूसरी बार अध्यक्ष पद का चुनाव जीता।

सवाल- लगतार दूसरी बार आप अध्यक्ष बनी हैं, इस बार आप जनपद के विकाश के लिए क्या करेंगी?

जबाब- जनता का भरोसा हम पर था, क्योंकी हमने क्षेत्र में विकास किया था, उसी का नतीजा है कि सभी पार्टी के सदस्यों ने हमें वोट दिया।

हम इस बार भी जनता के कार्यों को और तेज़ी प्रदान करेंगे और जनता के हर मुद्दे पर काम होगा। हमने जो पिछली बार किया उससे इस बार कहीं अच्छा करके दिखलायेंगे।

सवाल- इस बार आपने जनता के लिए कुछ अलग योजनाएं व नीतिया बनाईं हैं?

जबाब- समाजवादी पार्टी की बहुत सी नीतिया हैं जो पहले से जनता के लिए लाभकारी हैं, लेकिन मैंने इस बार गाँव की महिलाओं के लिए कुछ अलग करने का सोचा है और ग्रामीण महिलाओं के लिए हमसे जो भी हो सकेगा हम करेंगे, जिससे वो अत्मनिर्भर बानें। जब महिलाओं का विकास होगा तभी तो गाँव का विकास होगा। मैं खुद भी एक महिला हूं, इसलिए इस बार मेरी प्राथमिक गाँव की महिलाओं का विकास करना है।

सवाल- जनपद के मेजा, मांडा और कोराओं ब्लॉक में पानी की बहुत समस्या रहती है उसे आप किस तरह से दूर करेंगी?

जबाब- अभी सरकार की तरफ से हैंडपंप लगाने की व्यवस्था बंद हो गयी है उसमें हम कोशिश करेगे की कुछ बदलाव हो जाये और पहाड़ी इलाकों में जहां हैंडपंप नहीं लग सकते वहां पानी की टंकियां बनाई जाएंगी और घर-घर पानी की सप्लाई की जाएगी। किसानों को सिंचाई के लिए नहरों में जल्द से जल्द पानी छोडऩे की मांग की जा रही है।

सवाल- 2017 के चुनाव की क्या तैयारियां हैं?

जबाब- इलाहाबाद की जनता को समजवादी पार्टी की नीतियों और योजनाओं पर पूरा भरोसा है, पिछले चुनाव में भी जनता ने पार्टी का पूरा साथ दिया था और इस बार भी देगी। समाजवादी पार्टी ने प्रदेश के विकास में कोई कमी नहीं की और विकाश की गति को बहुत तेज़ किया है। पार्टी के सारे लोग चुनाव में हर संभव प्रयाश करेंगे।

सवाल- जीत के बाद आप लोगों को क्या संदेश देना चाहेंगी?

जबाब- लोगों को जो भी जिम्मेदारी दी गयी, लोग उसे पूरी इमानदारी और सच्ची निष्ठा ने निभएं। जनता ने हम पर भरोसा दिखाया है जिस पर हमें खरा उतरना है (उन्होंने मुस्कराते हुआ कहा)।

रिपोर्टर - आकाश द्विवेदी

Tags:    India 
Share it
Top