‘केन्द्र की योजनाओं का लाभ ले जनता’

‘केन्द्र की योजनाओं का लाभ ले जनता’gaonconnection

मलिहाबाद-लखनऊ। पर्यावरण संरक्षण की दिशा में कार्य करने की बहुत आवश्यकता है, जिसे सफल बनाने के लिए आम जन को कदम बढ़ाने पड़ेंगे। स्कूलों मे पढ़ रहे छात्रों को पर्यावरण की जानकारी देने का कार्य अध्यापक कर सकते हैं। केन्द्र सरकार की अनेक जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जनता को लेना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत वर्ष को विश्व गुरु बनाने के लिए तत्पर हैं। 

    यह विचार ग्राम ढेढ़ेमऊ स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में पौधरोपण कार्यक्रम व पर्यावरण संरक्षण संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए भाजपा सांसद कौशल किशोर ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भारतवर्ष को हर पटल पर स्थापित कर आत्मनिर्भर बनाने का कार्य करने में जुटे हैं।

उनकी विदेश नीति सभी के सामने स्पष्ट है। प्रधानमंत्री ने कौशल विकास मंत्रालय बनाकर देश के नौजवानों के हाथों में रोजगार देने का कार्य किया है। इसमें प्रदेश सरकार असहयोग कर बेरोजगारी दूर करने मे कोई दिलचस्पी नहीं ले रही है। केन्द्र ने महिलाओं व उद्यमियों के लिए बिना किसी गारन्टी के ऋण बैंकों से लेने की व्यवस्था की है। सभी को चाहिए कि इस योजना का वह लाभ लें।

बालिकाओं के लिए बहुत ही महत्वाकांक्षी सुकन्या योजना प्रारम्भ की गयी है। 60 वर्ष तक के लोगों को बीमा सुविधा देने का कार्य बैंकों द्वारा किया जा रहा है। इन कार्यों मे जो बैंक उदासीनता बरतेगा उसके विरुद्ध वह सीधे वित्त मंत्री अरूण जेटली से शिकायत दर्ज कराकर कार्रवाई करेंगे। केन्द्र सरकार ने उत्तर प्रदेश को 24 घण्टे बिजली देने की योजना बनायी है।

इस पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हस्ताक्षर करने से सीधे इंकार कर दिया है। देश में चल रही दोहरी शिक्षा नीति को समाप्त करने के लिए प्रधानमंत्री विचार कर रहे हैं। 

    सांसद ने इस ग्राम पंचायत के पूर्व माध्यमिक विद्यालय, प्राथमिक विद्यालय प्रथम व द्वितीय में पौधा लगाकर पौधरोपण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से विभिन्न विद्यालयों के आये प्रधानाचार्य वीरेन्द्र सिंह, प्रकाशचन्द्र तिवारी, आरती, खलीर्लुरहमान, ममता सिंह मौजूद रहे।

Tags:    India 
Share it
Top