“पांच साल में किसानों की आय दोगुनी”

“पांच साल में किसानों की आय दोगुनी”गाँव कनेक्शन

ई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश मजबूती से आगे बढ़ते हुए नई हरितक्रांति की तरफ अग्रसर है और पांच साल में किसानों की आय को दोगुना करने के लक्ष्य हासिल करने को प्रतिबद्ध है। 

नकवी ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार कोई प्रधानमंत्री किसानों, गरीबों, खेत-खलिहान की खुशहाली को प्राथमिकता के साथ लेकर आगे बढ़ रहा है जबकि पिछली केंद्र सरकार भारत को कृषि प्रधान देश तो कहती रही पर किसानों की खुशहाली को लेकर बेईमानी करती रही।

उन्होंने कहा कि देश का पेट भरने वाला मजबूत बने इसके लिए मोदी सरकार पूरी ईमादारी और मजबूत इरादे के साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के शासनकाल में बर्बाद हो चुकी देश की कृषि व्यवस्था को राजग सरकार गाँव-किसान की भलाई के लिए शुरू की गई योजनाओं के जरिए दोबारा पटरी पर लाई है जिससे गाँव-किसान आर्थिक रूप से मजबूत हो रहें हैं। नकवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू 14 अप्रैल को बाबा साहेब अम्बेडकर की जयंती से लेकर 24 अप्रैल को पंचायती राज दिवस तक चलने वाले ‘ग्रामोदय से भारत उदय अभियान’ के तहत आज उत्तरप्रदेश के संभल के बुकनाला में ग्रामसभा में लोगों से चर्चा भी की। 

नकवी ने कहा कि किसान भारत की शान और खेती देश की जान है। किसानों के मान, सम्मान, समृद्धि के लिए मोदी सरकार का यह ग्रामोदय से भारत उदय अभियान है। उन्होंने  कहा कि ग्रामोदय से भारत उदय अभियान का उद्देश्य गाँव-गाँव में सामाजिक समरसता के साथ किसान की समृद्धि और पंचायती राज व्यवस्था को सुदृढ़ बनाना तथा संतुलित एवं समग्र ग्राम विकास की परिकल्पना को धरती पर उतारना-मजबूत करना है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top