उना दलित कांड के पीड़ितों से मिलेंगी मायावती

उना दलित कांड के पीड़ितों से मिलेंगी मायावतीgaonconnection

अहमदाबाद (भाषा)। BSP की मुखिया मायावती गुरुवार को उन चार दलितों से मुलाकात करेंगी, जिन्हें गीर सोमनाथ के उना जिले में स्वयंभू गौरक्षकों की मारपीट के बाद यहां के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बसपा की राज्य इकाई के सचिव प्रदीप परमार ने बताया, “हमें सूचना मिली है कि मायावती उना कांड़ के पीडि़तों, जिनका यहां के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है, से मुलाकात करने चार अगस्त को अहमदाबाद आएंगी।” इन चारों को पिछले सप्ताह शुक्रवार को अहमदाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, क्योंकि राजकोट अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उनकी तबीयत अचानक से बिगड़ गई थी।

राजकोट के सरकारी अस्पताल से छुट्टी मिलने के एक दिन बाद चार दलितों अशोक सरवैया, वश्राम सरवैया, बेचार सरवैया और रमेश सरवैया को गंभीर समस्या होने पर शहर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला ने अहमदाबाद अस्पताल में पीडि़तों से मुलाकात की। गत 11 जुलाई को यह चारों एक मरी हुई गाय की खाल उतार रहे थे, जब कुछ स्वयंभू गौ रक्षकों ने इनके साथ मारपीट की। पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में अब तक 26 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Tags:    India 
Share it
Top