1090 से जुड़ेंगी कॉलेज जाने वाली लड़कियां

1090 से जुड़ेंगी कॉलेज जाने वाली लड़कियांगाँव कनेक्शन

लखनऊ। महिलाओं की ताकत बन रहे 1090 वीमेन पावरलाइन में अब कॉलेज जाने वाली लड़कियों और सामाजिक कार्यों से जुड़ी महिलाओं को भी शामिल किया जाएगा। जल्द ही यहां कॉल रिसीवर दोगुने होने जा रहे है।

पावर लाइन 1090 में आने वाली शिकायतों के लिए अभी 16 फोन लाइनें हैं। शाम को पांच बजे से रात आठ बजे तक कॉल्स की संख्या बढ़ जाती है। ऐसे में आउटगोइंग वाली फोन लाइनें भी इनकमिंग कॉल्स के लिए प्रयोग की जाती है। फोन लाइनें कम होने से उनके बिजी होने की भी शिकायतें आती हैं। महिलाओं को कई बार फोन करना पड़ता है तब उनकी लाइन कनेक्ट हो पाती है, इसलिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया था। अब इनकमिंग कॉल्स की लाइन बढ़ाई जा रही है। अब कॉल सेंटर 40 सिटर हो जाएगा। उसका पूरा सेटअप तैयार हो रहा है।

कई महिलाएं ऐसी हैं जो सोशल वर्क करना चाहती है उनके लिए प्लेटफॉर्म दिया गया है। कई कॉलेज की छात्राओं को ट्रेनिंग दी गई है वो यहां आकर उनका कुछ समय महिलाओं की समस्याएं सुनने में लगाएंगी। आईजी ने बताया कि कॉल सेंटर का सिस्टम इतना फ्रेंडली है कि किसी को भी इसे समझने में पांच मिनट लगते है। इसकी शुरुआत रविवार से होने जा रही है। उन्होंने बताया कि जो अन्य लोग 1090 से जुडऩा चाहते हैं वो वहां आकर कॉल सेंटर में जितना भी समय उनके पास है उतने समय महिलाओं की समस्याओं वाली कॉल्स उठा सकते हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top