11 फरवरी से देश के पतंगबाज मेरठ में दिखायेंगे हुनर

11 फरवरी से देश के पतंगबाज मेरठ में दिखायेंगे हुनरpatang mahotsav

मेरठ। मेरा शहर, मेरी पहल व पर्यटन विभाग की ओर से 11 फरवरी से लेकर 13 फरवरी तक जीमखाना मैदान बच्चा पार्क में तीन दिवसीय पंतग महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

इस पतंग महोत्सव में गुजरात से आई डिजायनर व रात्रि में एलईडी पंतगे, राजस्थानी कालबेलिया नृत्य, कठपुतली शो, टेटू मैकिंग, मैजिक शो आकर्षण के केन्द्र रहेंगे। उक्त बातें जीमखाना मैदान में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अमित कुमार ने कही। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में कोई भी पतंग बाज प्रतिभाग कर सकता है। इसमें नि:शुल्क एंट्री की जाएगी। साथ ही इस प्रतियोगिता में 16 वर्ष से अधिक उम्र के प्रतिभागी ही भाग ले सकते है। अभी तक तक 350 लोगों ने एंट्री करा ली है, प्रथम विजेता को समापन के मौके पर 11 हजार रूपये नगद व उपविजेता को 51 सौ रूपये नगद पुरस्कार के रूप में दिए जाएगे।

पतंग महोत्सव का उद्घाटन 11 फरवरी को 1 बजे कमिश्नर आलोक सिन्हा करेंगे। इस प्रतियोगिता में पर्यटन विभाग की टीम भी शामिल होगी, जो पंतगबाजी की बारिकियों से लोगों को अवगत करायेंगी। यहीं नहीं इस प्रतियोगिता में दस-दस फुट तक की पतंग भी उड़ाई जाएगी। उन्होंने बताया कि पहली बार शहर में इस प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इससे लोगों को एकता और आपसी सदभावना बढ़ाने का संदेश मिलेगा। आगे चलकर इस कार्यक्रम को प्रदेश के पर्यटन कलेंडर में शामिल किया जाएगा, जिससे आने वाले साल में देश के ही नहीं विदेशी पतंगबाज भी प्रतिभाग कर सकेंगे। पत्रकार वार्ता में अमित कुमार अग्रवाल, मुकुल गुप्ता, अमित नागर, एसके शर्मा, अयाज मेवाती व सूचना निदेशक कमलकांत तिवारी भी शामिल रहे। 

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top