14 साल के छात्र का सवाल: मुख्यमंत्री जी! मेरे गाँव की नहर पर पुल कब बनेगा?

14 साल के छात्र का सवाल: मुख्यमंत्री जी! मेरे गाँव की नहर पर पुल कब बनेगा?गाँवकनेक्शन

गाँव कनेक्शन के माध्यम से उत्तर प्रदेश के छात्र मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को रोज़ाना चिट्ठी लिख रहे हैं। हम हर रोज़ छात्रों की ये चिट्ठियां मुख्यमंत्री और आप से साझा करेंगे। आज की चिट्ठी लिखी है कक्षा-8 के छात्र आशीष कुमार ने....

आज की चिट्ठी

 सेवा में,

श्रीमान माननीय मुख्यमंत्री

उ.प्र. जिला बाराबंकी

विषय- शारदा सहायक नहर दरियाबाद शाखा रेगुलेटर भगौली तीर्थ के निकट पुल के सन्दर्भ में

महोदय,

सविनय निवेदन है कि ग्राम पंचायत गौरी बनियानी तथा सिरौली सुर्जनपुर को जोड़ने वाली नहर की एक पुलिया टूटी है। जो कई वर्षों से टूटी पड़ी हुई है। लेकिन नहर विभाग ने कभी इस ओर ध्यान नहीं दिया है। न कोई पत्रकार यहां नहीं आया है। सिरौली सुर्जनपुर में एक (पू. मा. विद्यालय सिरौली सुर्जनपुर) है, जिससे गौरी के जो बच्चे पढ़ने के लिए स्कूल आते हैं, उन्हें रेगुलेटर पुल से लगभग 2 किलोमीटर पैदल घूमकर आना पड़ता है. जिससे कई बच्चे शिक्षा से वंचित हैं।

कई किसानों के खेत नहर के इस पार है। कुछ किसानों के खेत नहर के उस पार है। किसानों को अपने खेतों तक जाने में बहुत कठिनाई होती हैं। किसानों को अपनी फसल काटकर लाने में बहुत कठिनाई होती है।

गाँव में:  मैं सिरौली सुर्जनपुर में रहता हूँ मेरे गाँव में शौचालय नहीं हैं। मेरे गाँव में नालियाँ टूटी पड़ी हैं और उनमे कभी सफ़ाई नहीं होती हैं।

गाँव से खेत तक जाने वाले रास्ते सही नहीं हैं। कही पर गहरे गढ्ढे हैं तो कही पर उबड़-खाबड़ है। जिससे खेत से फसल काटकर लाते समय ट्राली फंस जाती है। जिससे बहुत कठिनाई होती है।

नाम- आशीष कुमार

कक्षा- 8

उम्र- 14 वर्ष

स्कूल- विवेकानंद शिक्षण संस्थान भागौली तीर्थ

गाँव- सिरौली सुर्जनपुर

जिला- बाराबंकी (उ.प्र.)

Tags:    India 
Share it
Top