200 से लेकर 1000 रुपये के बिक रहे माला

200 से लेकर 1000 रुपये के बिक रहे मालाphool mala panchayat chunav

लखनऊ जिले के बक्शी का तालाब मतगणना केंद्र के बाहर हजारों की भीड़

बक्शी का तालाब (लखनऊ)। लखनऊ जिले के बक्शी का तालाब इंटर कॉलेज में बनाए गए मतगणना केंद्र के बाहर करीब हजार लोगों की  भीड़ जमा है। मतगणना केंद्र के अंदर से प्रत्शाशियों के समर्थक पल-पल की अपडेट बाहर समर्थकों तक पहुंचा रहे हैं तो समर्थक फूलमाला और मिठाइयों के साथ जीत की ख़बर का इंतजार कर रहे हैं। दोपहर एक बजे तक तहसील में करीब 60 फीसदी परिणाम घोषित किए जा चुके थे। आंखों देखी कुछ झलकियां।

फूल-माला वालों की चांदी

लोगों का उत्साह देखते हुए फूल-माला वालों की चांदी हो गई है। केंद्र के बाहर 100 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक माला बिक रही हैं। गेंदे की छोटी की माला 100 रुपये की तो गुलाबों से सजी माला की कीमत 200 1000 रुपये तक है। केंद्र के बाहर माला बेच रहे कठवारा गांव के सर्वेस सैनी (35 वर्ष) बताते हैं, “भइया बस थोड़ी देर का खेल है। मोलभाव का वक्त नहीं है। लोग हजार-हजार रुपये के फूल ले जा चुके हैं।”

मतगणना केंद्र के बाहर चाय की दुकान पर बैठे सरसवां ग्राम पंचायत के अवधेश बताते हैं,“हमारे प्रत्याशी की जीत पक्की है, 3000 हजार रुपये के फूल-माला लिए हैं।”

सर्टिफिकेट पाते ही खिले चेहरे

निर्वाचन अधिकारी के माइक पर परिणाम की घोषणा करते ही प्रत्याशियों के चेहरे खिलते नजर आए। ग्राम पंचायत अस्ती की अनुपमा सिंह विजयी हुईं तो उनके पति राजवीर सिंह ने वहीं माला पहनाकर उन्हें बधाई तो दी। सरसरां के सौरभ सिंह (30 वर्ष) ने अपने चाचा को 22 वोटों से हराया। जीत का सर्टिफिकेट लेने अधिकारियों के पास ग्राम पंचायत मंझोरिया की सबिता बोलीं, अब भरोसा हुआ जीत का, बड़ी मेहनत की थी।“

सीतापुर रोड पर लंबा जाम

बीकेटी इंटर कॉलेज में मतगणना के चलते सीतापुर रोड पर अस्ती रोड मोड से लेकर एयरफोर्स स्टेशन मोड तक लंबा जाम लगा सुबह से ही लंबा जाम लगा हुआ है। समर्थकों ने दोनों ने तरफ से रोड घेर रखी है, जिसके चलते वाहनों का निकलना मुश्किल हो गया। हालांकि सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी सुबह से कई बार लाठियां फटकार चुके हैं लेकिन पुलिस वालों के अगल-बगल होते ही समर्थक फूल माला लेकर गेट पर पहुंच जा रहे थे।

Tags:    India 
Share it
Top