Top

31 जुलाई तक हर हाल में किया जायेगा गन्ने का भुगतान

31 जुलाई तक हर हाल में किया जायेगा गन्ने का भुगतानgaonconnection

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि गन्ना किसानों के बकाए का भुगतान हर हाल में 31 जुलाई किया जाएगा। उन्होंने कहा, “समाजवादी विकास के रास्ते पर चलने वाले लोग हैं और इस रास्ते को कभी नहीं छोड़ेंगे, क्योंकि यही रास्ता प्रदेश में तरक्की और ख़ुशहाली ला सकता है।”

मुख्यमंत्री सोमवार को जनपद लखीमपुर खीरी में सीतापुर-लखीमपुर खीरी फोर-लेन मार्ग के शिलान्यास सहित जिले के विकास के लिए लगभग 873 करोड़ रुपए लागत की 153 परियोजनाओं का लोकार्पण औऱ शिलान्यास करने के बाद एक जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित भी किया। 

जनसभा में अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री ने कहा, “समाजवादी सरकार सभी जिला मुख्यालयों को फोर-लेन मार्ग से जोड़ने के लिए कृतसंकल्प है। सड़क निर्माण समाजवादी सरकार इतना ध्यान इसलिए दे रही है, क्योंकि सड़क विकास का बड़ा माध्यम है। सड़क बनने से यात्रा सुखद और सुरक्षित ही नहीं होती, बल्कि यातायात की रफ्तार भी बढ़ती है। यह रफ्तार अर्थव्यवस्था की रफ्तार को भी बढ़ा देती है।”  उन्होंने कहा, “अभी तक प्रदेश के 75 में से 49 जनपदों को फोर-लेन मार्ग से जोड़ा जा चुका है। लखनऊ-सीतापुर-लखीमपुर को जोड़ने वाली इस सड़क से दुधवा और पीलीभीत को भी जोड़ा जाएगा, जिससे आवागमन आसान होगा तथा लखीमपुर और जंगलों का विकास होगा। प्रदेश सरकार की कोशिश है कि आने वाले समय में प्रत्येक गरीब परिवार को समाजवादी पेंशन का लाभ दिया जा सके।”

श्रमिकों को साइकिल, नि:शक्तजनों को ट्राई साइकिल दी

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर 50 मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप, 20 मेधावी छात्राओं को कन्या विद्या धन, श्रम विभाग के 558 पंजीकृत श्रमिकों को साइकिल, 500 नए लाभार्थियों को समाजवादी पेंशन, 100 लाभार्थियों को राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ, 100 मेधावी थारू जनजातीय छात्राओं को साइकिल, 44 निःशक्तजन को ट्राईसाइकिल, 50 लाभार्थियों को पोषाहार किट, 10 लाभार्थियों को लोहिया ग्रामीण आवास, 50 लाभार्थियों को आम आदमी कृषक दुर्घटना पट्टा, 46 गरीब रिक्शा चालकों को बैट्री चालित रिक्शा, कौशल विकास मिशन अर्न्तगत प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले 100 युवक-युवतियों को प्रमाण पत्र तथा 350 प्रशिक्षार्थियों को वर्दी वितरित की। इसके अलावा, 50 लाभार्थियों को राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन अर्न्तगत सीआईएफ एवं आरएफ के चेक बांटे। 100 कृषि से सम्बन्धित योजनाओं का किट, 10 लाभार्थियों को कामधेनु/मिनी/माइक्रो डेयरी के स्वीकृत पत्र, 100 लाथार्थियों को जननी सुरक्षा/चश्मे वितरण किए।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.