78 किलो के धोनी ने आराम से उठाया 80 किलो का वजन

78 किलो के धोनी ने आराम से उठाया 80 किलो का वजनgaonconnection

लखनऊ। 78 किलो वजन के महेंद्र सिंह धोनी ने 80 किलो का वजन यूं आराम से उठाए रखा मानो उनके लिए ये कोई मामूली बात हो। भारतीय वन-डे और टी-20 क्रिकेट टीम कप्तान ने राजधानी में करीब एक घंटे तक विकास नगर स्थित स्पोर्ट्स फिट जिम में वर्कआउट किया। धोनी इसी जिम चेन के ब्रांड एंबेस्डर हैं।

यहां वार्मअप से शुरू हुआ उनका वर्कआउट वेट लिफ्टिंग तक जारी रहा। जिसके बाद में धोनी ने यहां जमा हुए चुनिंदा प्रशंसकों के साथ फोटो खिंचवाई। उनको ऑटोग्राफ दिये। मीडिया से बात करने से इन्कार कर दिया। मगर केवल छोटे शहरों और गाँवों के युवाओं के लिए एक संदेश जरूर दिया कि वे खूब पढ़े और खूब खेलें। उनको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकेगा।

                                                   

महेंद्र सिंह धोनी स्पोर्ट्स फिट जिम चेन के ब्रांड एंबेस्डर हैं। इस जिम के ओनर पीयूष अग्रवाल ने बताया कि धोनी इस चेन के सभी जिम में जाकर वहां इन दिनों खुद वर्कआउट कर रहे हैं। उन्होंने अपने विकास नगर मिनी स्टेडियम के सामने स्थित जिम में खुद आकर सोमवार शाम एक्सरसाइज की। यहां वे शाम करीब 5 बजे पहुंचे और लगभग सवा छह बजे तक रहे।

धोनी के वर्क आउट से जिम कोच भी दंग

स्पोर्ट्स फिट जिम के चीफ कोच मयंक पाल ने बताया कि एमएस धोनी बहुत फिट हैं। हम ये देख कर दंग रह गए कि उन्होंने 80 किलो का बेंच प्रेस बहुत आराम से कर दिया। इसके अलावा एक घंटे तक बहुत आराम से बेहतर वर्कआउट किया, उनको बहुत कम ही बताना पड़ा। ये बात अलग है कि धोनी बीच-बीच में कुछ वर्कआउट ज़रूर भूल गये थे।

                                                  

मैं क्रिकेट पर कोई बात नहीं करूंगा: धोनी

यहां पहुंचे इक्का-दुक्का मीडिया कर्मियों को उन्होंने क्रिकेट के संबंध में बात करने से पूरी तरह से इन्कार कर दिया। मगर गाँव कनेक्शन ने जब उनसे पूछा कि छोटे शहर और गाँव के खिलाडि़यों के लिए उनको क्या संदेश है तब धोनी ने कहा कि मैं खूब खेला और खूब बढ़ा। वे भी जमकर खेलें और अपना और अपने शहर और अपने गाँव का नाम रौशन करें।

रिंग रोड पर लगी भीड़, पुलिस को पड़ा संभालना

वैसे तो धोनी की विजिट को बहुत गोपनीय रखने की कोशिश की गई थी। मगर उनके आते ही यह बात राज न रह सकी। रिंग रोड पर धीरे-धीरे वाहनों की कतारें लगने लगीं। सैकड़ों की संख्या में लोग यहां जमा हो गए।

रिपोर्टर - ऋषि मिश्र

Tags:    India 
Share it
Top