Top

9वीं कक्षा की छात्रा का सवाल: मुख्यमंत्री जी! प्रधान की गुंडागर्दी कब रुकेगी?

9वीं कक्षा की छात्रा का सवाल: मुख्यमंत्री जी! प्रधान की गुंडागर्दी कब रुकेगी?गाँवकनेक्शन

गाँव कनेक्शन के माध्यम से उत्तर प्रदेश के छात्र मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को रोज़ाना चिट्ठी लिख रहे हैं। हम हर रोज़ छात्रों की ये चिट्ठियां मुख्यमंत्री और आप से साझा करेंगे। आज की चिट्ठी लिखी है कक्षा 9 की छात्रा तसनीम फातिमा ने...

आज की चिट्ठी

सेवा में,

श्री मुख्यमंत्री महोदय जी

विषय- गाँव की समस्या

सर,

सर हमरे गाँव में बिजली की बहुत समस्या है। यहां बिजली समय से नहीं आती है। विद्यार्थियों की परीक्षाएं आ रही हैं, जिससे विद्यार्थियों को पढ़ाई करने में बहुत परेशानी होती है। वे रात्रि को लैंप की सहायता से बहुत ही कम पढ़ाई कर पाते हैं। सर हमारे गाँव की आर्थिक स्थिति बहुत ख़राब हैं. हमारा गाँव एक आदर्श गाँव चुना गया है जिसको 'सांसद' ने गोद लिया है और गाँव अनेक प्रकार की सुविधाओं के लिए पैसा भी आया है. जो सौर उर्जा, शौचालय व मरकरी लगवाने के लिए दिया गया था। लेकिन प्रधान को जहाँ-जहाँ से वोट मिलता है, वहां-वहां शौचालय व मरकरी लगवायी है। और अपने घर की तरफ आरसीसी रोड व पक्की नाली बनवायी है, जिससे गाँव में अधिक गंदगी के कारण लोगों को अधिक बीमारियों का सामना करना पड़ता है और सब कहीं कच्ची सड़क और कच्ची नाली है।

सर हमारे गाँव में सरकारी अस्पताल भी है और उसमे डॉक्टर बहुत कम ही आते हैं। कभी टाइम से नहीं मिलते हैं तो मरीज को बाहर दवाई लेने जाना पड़ता है। और यहां के प्रधान किसी का कोई कम नहीं करते हैं। अगर निवास प्रमाण-पत्र बनवाना है तो कहते हैं कि जिसको वोट दिया हैं उससे बनवाओं और लोगों के घर जाकर धमकी देते हैं कि अगर वोट नहीं दिया तो हम तुम्हारा राशन कार्ड से नाम कटवा देंगे।

मुझे आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि आप हमारी इन सभी समस्याओं का जल्द ही समाधान करेंगे वर्ना हमारा गाँव पिछड़ जाएगा।

सर धन्यवाद।

नाम- तसनीम फातिमा

कक्षा- 9          

स्कूल- मीरा नगर पब्लिक इंटर कॉलेज, मीरा नगर

गाँव- मीरा नगर

जिला- सीतापुर   

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.