नमो चैनल के प्रसारण पर फौरन रोक लगाये चुनाव आयोग : कांग्रेस

इंदौर के जिला प्रशासन ने नमो टीवी चैनल के बारे में सोशल मीडिया पर सामने आ कुछ आई खबरों का संज्ञान लेते हुए निर्वाचन आयोग से मार्गदर्शन मांगा है

नमो चैनल के प्रसारण पर फौरन रोक लगाये चुनाव आयोग : कांग्रेसप्रतीकात्मक तस्वीर साभार: इंटरनेट

इंदौर। लोकसभा चुनावों से ऐन पहले शुरू किये गये नमो टीवी चैनल के जरिये भाजपा द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने का आरोप लगाते हुए मध्यप्रदेश की कांग्रेस इकाई ने नर्विाचन आयोग को सोमवार को शिकायत की। कांग्रेस की मांग है कि इस चैनल के प्रसारण पर फौरन रोक लगायी जाये।

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने कहा, "लोकसभा चुनावों के मतदान से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी द्वारा नमो टीवी चैनल का प्रसारण शुरू किया गया है जिससे आदर्श आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है। इसके खिलाफ मैंने राज्य नर्विाचन आयोग को शिकायत की है।"

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: चाय बागानों में मजदूरों का उबाल बनेगा चुनावी मुद्दा


उन्होंने कहा, "नमो, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संक्षिप्त नाम है। इस चैनल पर मोदी के भाषण, रैली, बयान और भाजपा के पक्ष में विभिन्न कार्यक्रम दिखाये जायेंगे। हम मांग करते हैं कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिये निर्वाचन आयोग इस चैनल के प्रसारण पर तत्काल रोक लगाये।"

ये भी पढ़ें: निषाद पार्टी ने सपा-बसपा गठबंधन का साथ छोड़ा, थाम सकती है भाजपा का दामन

प्रतीकात्मक तस्वीर

इस बीच, इंदौर के जिला प्रशासन ने नमो टीवी चैनल के बारे में सोशल मीडिया पर सामने आ कुछ आई खबरों का संज्ञान लेते हुए निर्वाचन आयोग से मार्गदर्शन मांगा है। जिलाधिकारी लोकेश कुमार जाटव ने बताया, "स्थानीय स्तर पर चलाये जा रहे कुछ वॉट्सऐप समूहों पर सामने आयीं खबरों के मुताबिक, यह चैनल एक पार्टी के पक्ष में लगातार राजनीतिक कंटेंट प्रसारित कर रहा है। हमने इस बारे में नर्विाचन आयोग को सूचित कर दिया है।"

ये भी पढ़ें: चुनाव विशेष: क्या आपके घोषणा पत्र में स्वास्थ्य है?

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top