लोकसभा चुनाव में वोट नहीं कर पाएंगे राहुल द्रविड़, जानिए वजह

द्रविड़ और उनका परिवार इंदिरानगर स्थित अपने पैतृक घर से अश्वतनगर चला गया था और इस कारण से उनका और उनकी पत्नी का नाम मतदाता सूची से हटा दिया गया

लोकसभा चुनाव में वोट नहीं कर पाएंगे राहुल द्रविड़, जानिए वजह

बेंगलुरू। मतदान को बढ़ावा देने के लिए चुनाव आयोग के अभियान का हिस्सा रहे पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ वर्तमान लोकसभा चुनाव में वोट नहीं डाल पाएंगे, क्योंकि उन्होंने यहां अपने आवास बदलने के बाद अपना नाम मतदाता सूची में शामिल कराने के लिए कदम नहीं उठाया।

द्रविड़ और उनका परिवार इंदिरानगर स्थित अपने पैतृक घर से अश्वतनगर चला गया था और इस कारण से उनका और उनकी पत्नी का नाम मतदाता सूची से हटा दिया गया। कर्नाटक के मुख्य नर्विाचन अधिकारी संजीव कुमार ने यहां सोमवार को कहा कि यह उनके भाई द्वारा नाम हटाने के लिए जमा कराये गए फॉर्म सात के आधार पर हुआ।

ये भी पढ़ें:राहुल का AAP को चार सीटों का ऑफर, बोले- हमारे दरवाजे खुले, लेकिन वक्‍त तेजी से गुजर रहा


कुमार ने कहा, नये आवास में जाने के बाद राहुल द्रविड़ ने अपना नाम मतदाता सूची में शामिल कराने के लिए कदम नहीं उठाया जबकि पंजीकरण अधिकारियों ने वहां कई बार दौरा किया। निर्वाचन अधिकारियों को द्रविड़ का नाम सूची में नहीं होने के बारे में पता मतदाता सूची को अंतिम रूप दिये जाने के बाद चला। कर्नाटक में पहले चरण का मतदान 14 सीटों के लिए 18 अप्रैल को होगा जिसमें बेंगलुरू शामिल है। चुनाव आयोग ने गत वर्ष मई में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाता जागरुकता अभियान के लिए द्रविड़ से सम्पर्क किया था।

ये भी पढ़ें:बीजेपी अपने नेताओं का सम्मान करती है: दिनेश शर्मा


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top