Lok Sabha Election 2019: नरेंद्र मोदी का कांग्रेस और गठबंधन पर हमला, कहा- सब 'महामिलावटी'

Lok Sabha Election 2019: नरेंद्र मोदी का कांग्रेस और गठबंधन पर हमला, कहा- सब

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर राफेल मुद्दे को लेकर उनकी छवि खराब करने की कोशिश का आरोप लगाया। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ की एक रैली में मोदी ने कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक साक्षात्कार में स्वीकार किया है कि वह मोदी से तब तक नहीं जीत सकते, जब तक मोदी की मेहनत, ईमानदारी और भारत भक्ति पर दाग नहीं लग जाए। इसलिए राफेल नाम का 'झूठ का पुलिंदा' तैयार किया गया। कल ही उन्होंने फिर स्वीकार किया है कि इस पूरे अभियान का उनका एकमात्र लक्ष्य मोदी की छवि खराब करना है।"

उन्होंने कहा, ''मोदी पांच दशक तक बिना रुके-थके सिर्फ और सिर्फ भारत माता के लिए जिया है। टीवी स्क्रीन पर गालियां देकर 50 साल की मोदी की तपस्या को आप धूल में नहीं मिला सकते।'' पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 'मिस्टर क्लीन' का जीवनकाल 'भ्रष्टाचारी नम्बर वन' के रूप में समाप्त हुआ। मोदी ने राहुल के दिवंगत पिता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लिए बगैर कहा ''आपके पिताजी को आपके राज दरबारियों ने मिस्टर क्लीन बना दिया था। लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नम्बर वन के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया। नामदार यह अहंकार आपको खा जाएगा। ये देश गलतियां माफ करता है, मगर धोखेबाजी को कभी माफ नहीं करता।''

उन्होंने आरोप लगाया, "कांग्रेस और उसके 'महामिलावटी' साथी उनकी छवि खराब करके देश में अस्थिर और मजबूर सरकार बनाना चाहते हैं। वोट काटना, समाज तोड़ना, देश बांटना और कैबिनेट का अध्यादेश फाड़ना कांग्रेस की पहचान बन गया है। मोदी ने कांग्रेस पर हमले जारी रखते हुए कहा कि जो पार्टी पहले चरण के मतदान से पहले खुद को प्रधानमंत्री पद की दावेदार बता रही थी, वह अब मानने लगी है कि हम तो यूपी में सिर्फ वोट काटने के लिये चुनाव लड़ रहे हैं। इस 'वोट कटवा' कांग्रेस का कितना पतन हो गया है, यह इसका जीता जागता सुबूत है।" उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पर अमेठी में किसानों की जमीन हड़पने का भी आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस के नामदार किसानों की जमीन को ट्रस्ट के नाम पर कब्जा करके उसे हड़प लेते हैं। किसानों से फैक्ट्री के नाम पर जमीन लेकर उस पर अपने लिये नोटों की खेती करते हैं। यहां अमेठी में यही हुआ।

मोदी ने कहा, "आज सुबह ही मैं पढ़ रहा था कि कांग्रेस की सरकार के वक्त राहुल के कारोबारी साझीदार को कैसे रक्षा सौदों में शामिल किया गया था। मीडिया में आयी रिपोर्ट बहुत से सवाल खड़े कर रही है। जब सवाल उठता है तो वे लोग जांच कराने की बात करते हैं मगर तमाम नोटिस के बावजूद जांच अधिकरण में पेश नहीं होते। ऐसे मामलों में एक नागरिक के कर्तव्य के रूप में 'यह परिवार' कोई सहयोग नहीं करता है।"

प्रधानमंत्री ने महागठबंधन पर भी हमला बोलते हुए कहा कि अब यह साफ हो चुका है कि सपा ने गठबंधन के बहाने प्रधानमंत्री पद का ख्वाब दिखाकर मायावती का तो चालाकी से फायदा उठा लिया। मगर अब 'बहन जी' को समझ आया गया है कि सपा और कांग्रेस ने मिलकर बहुत बड़ा खेल खेला है। उन्होंने कहा कि बहनजी अब खुलेआम कांग्रेस की आलोचना करती हैं, लेकिन दूसरी तरफ बहनजी के साथ गठबंधन करने वाली सपा अपने निजी स्वार्थ के लिये पूरी तरह कांग्रेस के मुद्दे पर चुप है। कांग्रेस के नेता तो खुशी-खुशी सपा की रैलियों में मंच साझा कर रहे हैं। इन लोगों ने बहनजी को ऐसा धोखा दिया है कि उन्हें भी समझ नहीं आ रहा है।" मोदी ने कहा आज तो आतंकवादी और उनके आका मोदी को हटाने के लये दुआएं मांग रहे हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top