Lok Sabha Elections 2019: मायावती ने कांग्रेस और बीजेपी पर लगाया एक साथ होने का आरोप

बाराबंकी में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि सपा-बसपा नेताओं का कंट्रोल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ में है। मायावती ने इस पर पलटवार किया है।

Lok Sabha Elections 2019: मायावती ने कांग्रेस और बीजेपी पर लगाया एक साथ होने का आरोप

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने कांग्रेस और बीजेपी पर एक साथ होने का आरोप लगाया। एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा, "कांग्रेस और भाजपा एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं और दोनों का मकसद गठबंधन को नुकसान पहुंचाना है। दोनों पार्टियां नकली अंबेडकरवादी बनने की कोशिश करती हैं। कांग्रेस भी अब सपा और बसपा गठबंधन के बारे में भाजपा की तरह अनाप-शनाप भाषा बोलने लगी है। इससे यह स्पष्ट हो जाता है कि ये दोनों पार्टियाँ अन्दर-अन्दर हमारे गठबंधन के खिलाफ एक होकर और आपस में मिलकर उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ रही हैं। यही मुख्य वजह है कि कांग्रेस पार्टी के लोग यह कहते घूम रहे हैं कि चाहे भाजपा का उम्मीदवार चुनाव जीत जाए लेकिन सपा और बसपा गठबंधन के उम्मीदवार को चुनाव नहीं जीतने चाहिए।"

बाराबंकी में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि सपा-बसपा नेताओं का कंट्रोल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ में है। इस पर पलटवार करते हुए मायावती ने कहा, ''कांग्रेस ने यूपी की ज्यादातर सीटों पर भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए ही अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं। ये दोनों दल कतई नहीं चाहते कि देश में जातिवादी, संकीर्ण, साम्प्रदायिक और पूंजीवादी व्यवस्था के शिकार लोग केंद्र और राज्यों की सत्ता में आसीन हो।" मायावती ने दावा किया कि इस चुनाव में पूरे उत्तर प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस का सफाया होने वाला है।

प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले पांच वर्षों तक पाकिस्तान के खिलाफ खामोश रहे और अब चुनाव के समय में सारी बहादुरी दिखाने का प्रयास कर रहे हैं। ताकि अपनी सरकार की कमियों और विफलताओं पर से लोगों का ध्यान हटा सकें। पहले भाजपा की सरकार ने मसूद अजहर को मेहमान बनाकर जेल से बाहर ही नहीं बल्कि विदेश लेकर जा कर छोड़ा और अब चुनाव के समय उसी के नाम पर वोट बटोरने की कोशिश की जा रही है।"

(भाषा से इनपुट के साथ)



More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top