यूपी के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर बर्खास्त

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल राम नाईक से कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर को तुरंत बर्खास्त करने की सिफारिश की थी। राज्यपाल ने इस सिफारिश को स्वीकार करते हुए उन्हें पद मुक्त कर दिया।

यूपी के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर बर्खास्त

लखनऊ। सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के नेता और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर को बर्खास्त कर दिया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनावों के दौरान उनकी तल्ख और अपशब्द भरी टप्पणियों के कारण राज्यपाल से उन्हें कैबिनेट से तुरंत बर्खास्त करने की सिफारिश की थी, जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया।

आदित्यनाथ ने यह भी सिफारिश की है कि राजभर की पार्टी के अन्य सदस्य जो राज्य मंत्री का दर्जा रखते है उन्हें भी तुरंत हटाया जाए, जिसे भी राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया।



राज्यपाल कार्यालय से जारी बयान के अनुसार उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने मंत्रिमण्डल के सदस्य ओम प्रकाश राजभर, मंत्री पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं विकलांग जन विकास को तत्काल प्रभाव से प्रदेश मंत्रिमंडल की सदस्यता से पदमुक्त कर दिया है। नाईक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रस्ताव पर ओम प्रकाश राजभर को मंत्री पद से मुक्त करने के लिये अपना अनुमोदन प्रदान कर दिया है।

आपको बता दें कि राजभर अक्सर भाजपा के खिलाफ विवादास्पद बयान देते रहे हैं। अभी हाल ही में उन्होंने लोकसभा चुनाव में राजभर ने भाजपा के खिलाफ कड़ी बयानबाजी की थी। उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मंत्रिपरिषद से इस्तीफा देने की बात कही थी।

पढ़ें- यूपी में मंत्री की बगावत, राजभर ने सीएम योगी को सौंपा अपना विभाग

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top