राहुल तय करेंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम

बुधवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक आयोजित की जाएगी। इस बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार का नाम चयनित किया जाएगा।

राहुल तय करेंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम

जयपुर (भाषा)। बुधवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक आयोजित की जाएगी, जहां पर मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार का नाम चयनित किया जाएगा। संभावना है कि बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए चुने गए उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव: कांग्रेस जीती तो इन नेताओं में से कोई एक बन सकता है CM

राजस्थान चुनाव नतीजेसाभारः इंटरनेट

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी से विचार-विमर्श करने के बाद ही मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जाएगी। मुख्यमंत्री पद की दावेदारी में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट के नाम आगे हैं।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि "कांग्रेस विधायक दल की बैठक कल आयोजित की जायेगी।" विधायक दल की बैठक में सम्मिलित होने के लिये अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी से के.सी. वेणुगोपाल पहुंच गये हैं।

ये भी पढ़ेंः मिजोरम में एमएनएफ भारी जीत की ओर, मुख्यमंत्री ने गंवाई दोनों सीट

टोंक में सचिन पायलट ने 54179 मतों से जीत हासिल की

भाजपा के एक मात्र मुस्लिम प्रत्याशी यूनुस खान को उनकी परंपरागत डीडवाना सीट से हटाकर टोंक में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट के सामने उतारा गया था। लेकिन सचिन पायलट ने टोंक विधानसभा सीट पर 54 हजार 179 मतों से जीत हासिल की है। पायलट ने भाजपा प्रत्याशी और वसुंधरा राजे सरकार में कदृावर मंत्री रहे यूनुस खान को हराया है।

Share it
Top