कांग्रेस की सरकार बनी तो खाली पड़े 22 लाख सरकारी पदों को एक साल में भर देंगे: राहुल गांधी

राहुल ने कहा,10 लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार दिया जा सकता है, 10 लाख युवाओं को कांग्रेस पार्टी हिन्दुस्तान की पंचायतों में रोजगार देगी

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   25 April 2019 12:26 PM GMT

कांग्रेस की सरकार बनी तो खाली पड़े 22 लाख सरकारी पदों को एक साल में भर देंगे: राहुल गांधी

अजमेर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में बेरोजगारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए बृहस्पतिवार को यहां कहा, 22 लाख सरकारी पद खाली हैं, जिन्हें कांग्रेस पार्टी की सरकार एक साल में भर देगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी जहां भी जाते हैं, झूठ बोलते हैं।

राजस्थान के एक दिन के दौरे पर आए राहुल यहां एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, आज हिन्दुस्तान में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है, मगर 22 लाख सरकारी नौकरियां (पद) खाली हैं। मैं आपको इस मंच से गारंटी देता हूं कि एक साल के अंदर कांग्रेस पार्टी उन नौकरियों को भर देगी और आपके हवाले कर देगी।

ये भी पढ़ें: नेपाल में गांव कनेक्शन- 'दिल पर पत्थर रखकर चाहता हूं, मोदी फिर पीएम बनें'

उन्होंने कहा,10 लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार दिया जा सकता है। 10 लाख युवाओं को कांग्रेस पार्टी हिन्दुस्तान की पंचायतों में रोजगार देगी। राहुल ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात की, यहां भीड़ में कोई है जिसको नरेन्द्र मोदी ने रोजगार दिया हो?

ये भी पढ़ें:पानी की समस्या दूर करने के लिए बनेगा जलशक्ति मंत्रालय : प्रधानमंत्री

उन्होंने कहा कि न्याय(न्यूनतम आय) योजना लाखों लोगों को रोजगार देगी लेकिन वहां नहीं रुकेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष कहा, आपको चुनना है... एक तरफ नरेन्द्र मोदी हैं, जो जहां भी जाते हैं झूठ बोलते हैं। एक के बाद एक। 15 लाख का झूठ, दो करोड़ युवाओं को रोजगार का झूठ, किसानों को सही दाम देने वाला झूठ।

वहीं, दूसरी तरफ सच्चाई है, तीन लाख साठ हजार रुपए की सच्चाई। किसान के कर्जा माफ करने वाली सच्चाई, किसान का बजट देने वाली सच्चाई। किसान को जेल में नहीं डालने वाली सच्चाई, महिलाओं को आरक्षण देने वाली सच्चाई, न्याय योजना की सच्चाई। राहुल ने कहा कि 2019 में केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद युवाओं को नया व्यवसाय शुरू करने के लिए तीन साल तक कोई मंजूरी नहीं लेनी होगी।

ये भी पढ़ें: आरक्षण के मुद्दे पर देश को गुमराह कर रहे हैं मोदी : मायावती


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top