आधुनिक कहानियों में काम करने के लिए तैयार हूं: नीतीश भारद्वाज

आधुनिक कहानियों में काम करने के लिए तैयार हूं: नीतीश भारद्वाजgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। नीतीश भारद्वाज की टेलीविजन पर सबसे यादगार भूमिकाओं में से एक भूमिका ‘‘महाभारत” धारावाहिक में निभाया गया भगवान कृष्ण का किरदार है लेकिन 20 साल के बाद ‘मोहेन्जो दारो' फिल्म से वापसी करने जा रहे हैं। अभिनेता का कहना है कि वह आधुनिक कहानियों में चुनौतीपूर्ण भूमिकाएं अदा करना चाहते हैं।

बीआर चोपड़ा की ‘महाभारत’ में कृष्ण की भूमिका के बाद नीतीश का नाम घर-घर में चर्चित हो गया था। उनका कहना है कि उन्होंने पौराणिक कथा पर आधारित धारावाहिक में काम के दौरान अपने अभिनय का आनंद लिया और वह व्यावसायिक फिल्मों में भी समान रूप से सहज हैं।

अभिनेता ने बताया, ‘‘मैं आधुनिक कहानियों में काम करना चाहता हूं। एक अभिनेता के रूप में दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण किरदार निभाने के लिए मैं तैयार हूं। भगवान की भूमिका करने के बाद मैं मानवीय भावनाओं पर केंद्रित चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं को निभाने के लिए तैयार हूं।” एक प्रशिक्षित थियेटर निर्देशक नीतीश फीचर फिल्म ‘पितृरिण' से अपनी निर्देशकीय पारी की शुरुआत कर चुके हैं।

लंबे समय के बाद वह आशुतोष गोवारिकर की फिल्म से बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। ऋतिक रोशन अभिनीत फिल्म में उन्होंने एक किसान दुर्जन का किरदार निभाया है। नीतीश ने बताया ‘‘दुर्जन का चरित्र अपने आप में रहस्यमय है। वह आसान किरदार नहीं है।''

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top