आफ़त की बारिश में छत गिरने से हुई किशोर की मौत

आफ़त की बारिश में छत गिरने से हुई किशोर की मौतgaonconnection

बछरावां (रायबरेली)। लगातार बढ़ती बारिश ने अब ख़तरनाक रूप दिखाना भी शुरू कर दिया है। बछरावां के सुल्तानपुर गांव में बीती रात एक किशोर की बारिश के दौरान गिरी छत के मलबे के नीचे दब कर मौत हो गई। जिससे इस परिवार के लोगों का बुरा हाल है। क्षेत्रीय विधायक के पुत्र ने पीड़ित परिवार से मिल कर सांत्वना जताई है। यही नहीं ग्राम प्रधान ने परिवार को भरोसा दिलाया है कि सरकारी योजना के तहत उनको एक छोटा भवन भविष्य में उपलब्ध करवाया जाएगा।

रायबरेली ज़िला मुख्यालय से लगभग 48 किमी दूर बछरावां ब्लॉक में महाराजगंज रोड पर सुल्तानपुर गाँव के राम सनेही के परिवार को नहीं पता था कि वो रात उनके घर के चिराग के लिए आख़िरी रात साबित होगी।  राम सनेही अपने 16 वर्षीय लड़के अमित, पत्नी और अपनी दो बेटियों ज्योति और प्रतिभा के साथ कच्चे मकान में लेटे थे। सुबह के करीब 04:30 बजे के करीब तेज़ आंधी-पानी में उनके घर की छत ढह गई, जिसमें राम सनेही को हल्की चोट आयी, लेकिन उनके बेटे अमित की उसी में दब कर मौत हो गयी।

हादसे के चश्मदीद शीतल प्रसाद (45 वर्ष) ने बताया, "ये लोग पहले तो छत के ऊपर लेटे हुए थे, लेकिन रात में कुछ बूंदा-बंदी हुई जिससे ये परिवार समेत नीचे कमरे में आ गए और सुबह के समय हादसे का शिकार हो गए।" 

बछरावां के विधायक रामलाल अकेला की ओर से उनके पुत्र विक्रांत अकेला ने मौके पर पहुंच कर परिवार को सांत्वना दी। ग्राम प्रधान राम संजीवन (40 वर्ष) ने कहा कि हम उन्हें किसी सरकारी योजना के तहत कालोनी की व्यवस्था करा देंगे।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

लोकेश मंडल शुक्ला

पूर्व छात्र- गांधी विद्यालय इण्टर कॉलेज, बछरावां

Tags:    India 
Share it
Top