आने वाले दिनों में और झुलसाएगी गर्मी

आने वाले दिनों में और झुलसाएगी गर्मीgaoconnection

लखनऊ। समूचे उत्तर प्रदेश में आसमान से मानो आग बरस रही है। सूबे के ज्यादातर हिस्से जबर्दस्त तपिश की चपेट में हैं और आने वाले दिनों में झुलसाने वाली गर्मी से राहत मिलने के कोई आसार नहीं हैं।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि आने वाले दो दिनों के दौरान तापमान में मामूली कमी हो सकती है, लेकिन उसके बाद तपिश और बढ़ेगी। हालांकि लोगों को पिछले दो दिनों से पड़ रही उमस भरी गर्मी से निजात मिलेगी।

पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के विभिन्न मण्डलों में दिन के तापमान में कुछ गिरावट आयी लेकिन इसके बावजूद वह कई स्थानों पर सामान्य से काफी अधिक रहा।

इस अवधि में गोरखपुर, फैजाबाद, झांसी, आगरा तथा इलाहाबाद मण्डलों में दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गयी लेकिन मेरठ, वाराणसी, इलाहाबाद, कानपुर, लखनऊ, बरेली, आगरा, मुरादाबाद तथा झांसी मण्डलों में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहा।

राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान चुर्क सबसे गर्म स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में प्रचंड गर्मी का दौर इसी तरह जारी रहेगा। कुछ स्थानों पर धूलभरी आंधी चलने का भी अनुमान है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top