AAP नेता कुमार विश्वास को मिली ज़मानत

AAP नेता कुमार विश्वास को मिली ज़मानतAAP नेता कुमार विश्वास को मिली ज़मानत

सुल्तानपुर। आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास शनिवार को कोर्ट के आदेश पर ज़िला न्यायलय में आत्म समर्पण करने पहुंचे। कुमार पर लोक सभा चुनाव के दौरान अमेठी के गौरीगंज थाने में सरकारी काम में बाधा डालने का मुक़दमा दर्ज़ कराया गया था। जिसमें उच्च न्यायालय के आदेश पर कुमार शनिवार को ज़िला न्यायालय पहुंचे। आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास को राहुल गांधी के खिलाफ मैदान मे उतार था। कुमार विश्वास हालांकि राहुल गांधी से चुनाव तो हार गए लेकिन अमेठी और सुल्तानपुर जिले में कई विवादों में फंस गए। 

कुमार विश्वास पर मुकदमा क्यों?

कुमार विश्वास पर अमेठी में 2014 लोक सभा चुनाव के दौरान गौरीगंज थाने में प्रदर्शन और सरकारी कम में बाधा का है मुकदमा दर्ज़ कराया गया है। दूसरा मामला सुल्तानपुर के बाधमंडी इलाके का है। जहां निर्माण के दौरान मजदूरों के दबकर मर जाने की घटना के बाद कुमार विश्वास आचार संहिता तोड़ते हुए भीड़ के साथ वहां पहुंचे। इस मामले में तत्कालीन जिलाधिकारी ने उनपर मुकदमा दर्ज कराया था।

इन्हीं दोनों मामलों में राहत पाने के लिए कुमार विश्वास ने हाईकोर्ट कोर्ट में अपील की थी। लेकिन कोर्ट से उनको कोई राहत नहीं मिली। एसीजेएम कोर्ट ने दोनों मामलों में वॉरंट जारी कर दिया था। शनिवार को इन्हीं मामलों में कुमार ने आत्मसमर्पण कर दिया जहां बाद में कोर्ट ने उन्हें ज़मानत दे दी। 

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top